यूपी में बीमार-घायल गायों के लिए ये मुस्लिम शख्स बना मसीहा

Thursday, December 7, 2017 2:38 PM

हमीरपुरः हमीरपुर में इन दिनों बीमार और घायल गायों के लिए एक मुस्लिम शख्स मसीहा बना हुआ है। वहीं इस शख्स की गायों के प्रति लग्न देख गांववाले भी आश्चर्यचकित हैं।

दरअसल यह शख्स सुलेमान है जो गौ सेवक के नाम से जिले में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। सुलेमान ने घायल गायों की देख रेख और ठीक होने तक उनकी निगरानी करने का बीड़ा उठा रखा है और उन्होंने अबतक सैंकड़ों गायों का इलाज किया है।

सबसे खास बात यह है कि सुलेमान इनका इलाज खुद के पैसों से करते है। साथ ही साथ इनके खाने-पीने के लिए चारे आदि का इंतेजाम भी वह स्वयं ही करते है। वहीं जब मुस्लिम गौ सेवक बन चर्चित हुए सलेमान से इसके पीछे का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनसे इन बेजुबान जानवरों का दर्द देखा नहीं जाता और इसीलिए वह इन का इलाज करने के लिए सदैव तत्पर रहते है।

उधर गांववालों का कहना है कि ज़िले में हज़ारों की तादाद में घायल गाये घूम रही है पर उनके बारे में कोई पूछने वाला नहीं है। यहां ना कोई गौ रक्षक है और ना ही कोई गौशाला। लेकिन गायो की सेवा के लिए सुलेमान भाई आगे आए हैं। हालांकि शुरू में उसको अपने घर में इसका विरोध भी झेलना पड़ा था पर अब उसके परिजन भी उसका साथ दे रहे हैं।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!