तीन तलाक पर बने कानून प्रस्ताव पर मुस्लिम महिलाओं ने किया पीएम काे धन्यवाद

Thursday, December 7, 2017 5:36 PM

गोरखपुरः तीन तलाक के ऐतिहासिक फैसले पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोरखपुर की मुस्लिम महिलाओं ने धन्यवाद किया। वहीं बकायदा हाथों में तख्तियां पकड़कर गुजरात चुनाव में पीएम का समर्थन करने के लिए जनता से अपील की।

बता दें शहर की इंदिरा गांधी प्रतिमा के पास दर्जनों मुस्लिम महिलाएं इकट्ठा हुईं और पीएम मोदी को तीन तलाक के एेतिहासिक फैसले पर धन्यवाद किया। इस मौके पर मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए।

जिसके बाद महिलाओं ने तीन तलाक पर बने कानून को कबूल है कहते हुए कहा कि अब कोई भी पुरुष हम महिलाओं को तलाक नहीं दे सकता। हम लोगों का अब शोषण नहीं होगा और हम लोग सुरक्षित रहेंगे। इसके साथ ही गोलघर में मुस्लिम महिलाओं ने हाथों में तख्तियां लेकर बीजेपी को सर्मथन की बात भी कहीं।

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने शीतकालीन सत्र में तीन तलाक मुद्दे पर कानून बनाने के लिए प्रस्ताव पेश किया था, जिसपर मुस्लिम महिलाएं उनका धन्यवाद कर रही हैं।

बता दें कि तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने पांच सदस्यों की संविधान बेंच ने अपना फैसला सुनाया। पांच में से तीन जजों जस्टिस कुरियन जोसफ, जस्टिस नरीमन और जस्टिस यूयू ललित ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के मूलभूत अधिकारों का हनन करता है। यह प्रथा बिना कोई मौका दिए शादी को खत्म कर देती है। कोर्ट ने मुस्लिम देशों में ट्रिपल तलाक पर लगे बैन का जिक्र किया और पूछा कि भारत इससे आजाद क्यों नहीं हो सकता?



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!