मनुष्य के जीवन में ज्ञान ही नहीं बल्कि सोच और चरित्र भी जरुरीः राजनाथ सिंह

Friday, April 21, 2017 3:11 PM
मनुष्य के जीवन में ज्ञान ही नहीं बल्कि सोच और चरित्र भी जरुरीः राजनाथ सिंह

लखनऊः होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने आज अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में शिरकत की। इस दौरान वह गोमतीनगर स्थित जयपुरिया स्कूल के इनॉगरेशन प्रोग्राम में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा, ''एजुकेशन के क्षेत्र में जयपुरिया ग्रुप ने बहुत अच्छे ढंग से काम किया है। मनुष्य के जीवन में ज्ञान ही जरूरी नहीं है बल्कि, उसकी सोच को और चरित्र निर्माण पर भी ध्यान देने की जरूरत है। क्योकि आतंकियों के पास भी इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट की डिग्रियां हैं, लेकिन उनमें समझ और चरित्र नहीं है। इसलिए वो भड़कते हैं।

हिंदी-संस्कृत भाषा पर दिया जोर
राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं जयपुरिया स्कूल के टीचरों से कहूंगा कि बच्चों को अंग्रेजी जरूर पढाएं, लेकिन अंग्रेज न बनाएं। साथ ही कहा कि संस्कृत को स्लैब्स में अनिवार्य करें, क्योंकि संस्कृत से ही भारत की संस्कृति और संस्कार से ही संभव है। अंग्रेजों ने भारत की बहुत छति की है, इसलिए मैं चाहता हूं कि सभी अंग्रेजी के स्कूलों में संस्कृत को 30 मिनट के लिए ही सही, लेकिन अनिवार्य करना चाहिए।'

बता दें कि इसके बाद राजनाथ सिंह शाम 5 बजे निराला नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल जाएंगे। शाम 6.30 बजे CMS स्कूल में हाेने वाले एक प्रोग्राम में शाम‍िल होंगे। वहीं, शन‍िवार को दोपहर 12 बजे व्यापारी सम्मेलन में भाग लेने के बाद वे दिल्ली के ल‍िए रवाना होंगे।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!