ओम प्रकाश सिंह नहीं होंगे उत्तर प्रदेश के डीजीपी, PMO ने खारिज किया प्रस्ताव

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 06:46 PM (IST)

लखनऊः यूपी के पूर्व डीजीपी सुल्खान सिंह के कार्यकाल समाप्त होने के बावजूद भी नए डीजीपी ओपी सिंह ने अपना पद नहीं संभाला। सीएम योगी ने तमाम कयासों के बीच ओम प्रकाश सिंह पर भरोसा जताते हुए पुलिस महानिदेशक की कमान का ऐलान किया था। लेकिन अब नए डीजीपी की दौड़ से ओपी सिंह का नाम बाहर हो गया है। 

ओपी सिंह के प्रस्ताव को पीएमओ ने किया खारिज दरअसल, ओपी सिंह को 3 जनवरी 2018 को अपना पद संभालना था, लेकिन उस दिन के बाद से ही उन्‍होंने अपने नए पद को नहीं संभाला। वहीं 31 दिसंबर को यूपी सरकार ने ओपी सिंह के नाम का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था। जिससे पीएमओ ने खारिज कर दिया।

26 जनवरी को नए नाम पर लग सकती है मुहर
बता दें कि वर्तमान में ओपी सिंह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में महानिदेशक के पद पर तैनात हैं। सूबे के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद उन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी जानी थी। ओपी सिंह के वक्त पर काम ना संभाले जाने के कारण अब आगामी 26 जनवरी को नए नाम पर मुहर लग सकती है।

राजनीति गलियारों में हो रही खूब चर्चा
लखनऊ के राजनीति गलियारों में चर्चा है कि मुलायम सिंह यादव से करीबी की बात ओपी सिंह के खिलाफ जा रही है। वहीं मायावती के साथ हुए गेस्ट हाउस कांड के दौरान लखनऊ के कप्तान ओपी सिंह थे। माना जा रहा है कि योगी सरकार अब नए डीजीपी की खोज शुरू करने की तैयारी में है। रजनीकांत मिश्रा का नाम सबसे आगे माना जा रहा है, लेकिन वह चूंकि एसएसबी के डीजी हैं, लिहाजा फिर से यूपी सरकार को केंद्र की तमाम प्रक्रियाओं से गुजरना होगा।

सामने आ रहे नए नाम 
ऐसे में डीजीपी का खाली पद सरकार के लिए किसी सिरदर्द से कम नहीं होगा। इसके अलावा यूपी से आईपीएस प्रवीण सिंह, सूर्य कुमार शुक्ल, और भवेश कुमार सिंह के नाम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static