कानून काे ठेंगाः विदेश से फाेन पर पति ने पत्नी काे बाेला-तलाक, तलाक, तलाक

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 06:54 PM (IST)

सहारनपुरः सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने बहुमत के निर्णय में मुस्लिम समाज में तीन तलाक देने की प्रथा को असंवैधानिक, गैरकानूनी और शून्य करार दिया है। इतना ही नहीं कोर्ट ने तीन तलाक देने वालों पर सजा का भी ऐलान किया है। बावजूद इसके लोग कानून की धज्जियां उड़ाते हुए तीन तलाक दे रहे हैं। ताजा मामला सहारनपुर जिले का है। जहां विदेश में गए पति ने अपनी पत्नी को फोन के जरिए तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद उसने पति के खिलाफ फोन से तीन तलाक देने पर दहेज एवं प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक बेहट क्षेत्र के रोहला हटोली गांव का है। यहां गांव के इरफान की पुत्री कोसर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर ससुराल वालों और पति के खिलाफ दहेज की मांग करने और उत्पीडऩ करने के तहत कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता ने बताया कि उसके पति हाकम ने सऊदी अरब से फोन पर गाली-गलौच की और तीन तलाक दे दिया।

कोसर का निकाह 28 मार्च 2015 को चिलकाना क्षेत्र के गांव टोटरपुर निवासी हाकम के साथ हुआ था। निकाह के बाद से ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। कुछ समय पूर्व उसका पति काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया था और उसे ससुराल के घर से निकाल दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static