इंवेस्टर समिट 2018 का आयोजन आज से शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 12:49 AM (IST)

लखनऊ: लखनऊ में बुधवार से आयोजित होने वाले इंवेस्टर समिट की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समिट से पहले मंगलवार रात को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास पर डिनर पार्टी का आयोजन किया। डिनर पार्टी में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, गृहम़ंत्री राजनाथ सिंह और कई इन्वेस्टर शामिल हुए

बुधवार से शुरू होने वाले समिट में अन्य राज्यों से मंगाई गई 100 से ज्यादा मर्सिडीज, बेंज, और बीएमडब्ल्यू जैसी मंहगी कारें मेहमानों की अगुवानी के लिए लगाई गई हैं। इसक अलावा एक दर्जन बिजनेस टाइकून निजी चार्टेड प्लेन से समिट में भाग लेंगे।
PunjabKesari
बुधवार सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे। इस समिट में 269 उद्यमी, 200 से अधिक विदेशी पर्यटक भी शामिल होंगे। इस बार जो विदेशी इन्वेंसटर्स के लिए जो खास आकर्षण है वो है ये रोबोट। ये रोबोट तीन भाषाओं हिंदी, इंग्लिश और संस्कृत भाषा में बात कर सकता है।
PunjabKesari
इसके अलावा ये मेहमानों की खातिरदारी के साथ-साथ सुरक्षा का भी ध्यान रखेगा। समिट की सुरक्षा के लिए इसे खास तरह से प्रशिक्षित किया गया है। ये रोबोट सभी पर पैनी नजर रखेगा। इसे इस खास आयोजन के लिए ही तैयार किया गया है। इसे आर्टिफिशल इंटेलिजेंस ह्यूमनाइड रोबॉट कहा जाता है, जो इंसान की आदतों को सीखकर डेटा बैंक तैयार कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static