पॅाश सोसाइटी में पथराव, घरेलू नौकरानी को बंधक बनाने पर भड़के परिजन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 03:14 PM (IST)

नोएडा: थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-78 में स्थित महागुन अपार्टमेंट में रहने वाले एक परिवार के लोगों ने घरेलू नौकरानी पर पैसे चोरी करने का आरोप लगाकर उसे पूरी रात कथित रूप से बंधक बनाकर रखा। सुबह नौकरानी के परिजनों ने सैकड़ों अन्य लोगों के साथ मिलकर सोसाइटी पर धावा बोला, जमकर तोडफ़ोड़ और पथराव किया। इस मामले में नौकरानी ने अपनी मालकिन सहित कई लोगों को नामित करते हुए थाना सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज कराया है।

नगर पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि महागुन अपार्टमेंट में रहने वाली स्कूल संचालिका हर्षिता सेठी के घर पर जोरा बीबी नामक नौकरानी काम करती है। बीती रात को हर्षिता सेठी ने नौकरानी पर आरोप लगाया कि उसने घर पर रखी नकदी चोरी कर ली है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नौकरानी जोरा बीबी का आरोप है कि उसकी मालकिन ने सेक्टर के अन्य लोगों की सहायता से उसे पूरी रात घर में बंधक बनाकर रखा।  उन्होंने बताया कि नौकरानी के पति बाबू खान ने बीती रात को इस बात की सूचना पुलिस को दी थी। जब पुलिस हर्षिता सेठी के घर पर गई तो उन्होंने बताया कि नौकरानी वहां पर नहीं है।

इसके बाद सुबह नौकरानी बेसुध हालत में सोसाइटी में पड़ी मिली। इसकी सूचना मिलते ही सोसाइटी में काम करने वाले महिल-पुरूष कामगारों ने सैकड़ों की संख्या में सोसाइटी पर लाठी डंडे से लैस होकर धावा बोल दिया। इन लोगों ने हर्षिता सेठी के घर पर भी धावा बोला और वहां पर जमकर तोडफ़ोड़ एवं पथराव किया।  आस-पास के लोगों ने किसी तरह से सेठी परिवार दूसरे दरवाजे से बाहर निकाला।  घटना की सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा। पुलिस ने तोड़फोड़ व पथराव कर रहे लोगों को हल्का बल प्रयोग कर भगाया।

महागुन सोसाइटी में रहने वाले देवेंद्र राठौर ने बताया कि यहां पर घरेलू काम करने वाले ज्यादातर नौकर-नौकरानी बांग्लादेशी हैं। उन्होंने कहा कि सोसाइटी के लोगों ने इस घटना के बाद निर्णय किया है कि वे अब सोसाइटी के अंदर घरेलू नौकरों का प्रवेश बंद कर देंगे। इस मामले में महागुन सोसाइटी की तरफ से भी सैकड़ों लोगों के खिलाफ तोड़फोड़व बलबा करने का मामला दर्ज कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static