प्यार को चढ़ाया परवानः 70 साल के बुजुर्ग ने 66 साल की प्रेमिका से रचाई शादी

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 04:49 PM (IST)

इटावाः कहते है जब इंसान अपने जीवन के अंतिम पड़ाव यानि 70 के दशक में पहुंचता है तो ऐसे बुजुर्ग इंसान को अपने आगे का जीवन यापन करने के लिए किसी न किसी सहारे की जरूरत होती है। ऐसे ही 70 वर्षीय बुजुर्ग है विष्णुदयाल, जिन्होंने औरैया जनपद के अछल्दा कस्बे की रहने वाली 66 वर्षीय रामबेटी से प्रेम विवाह कर लिया।

दोनों के बहू-बेटे भी थे माजूद
दरअसल यह अनोखी शादी इटावा जिले के बसरेहर इलाके के बुलाकिपुरा गांव में सम्पन्न हुई है। गांव बुलाकिपुरा में शादी करने वाले बुजुर्ग दम्पत्ति अपने भावी बुढ़ापे  में एक दूसरे का सहारा बन गए है। खास बात यह है कि बुजुर्ग दम्पत्ति की हो रही इस अनोखी शादी में इन दोनों वर वधू के बेटे-बहुएं, रिश्तेदार और स्थानीय गांव के लोग बाराती भी है और घराती भी है।

5 साल पहले हुआ था एक-दूसरे से प्यार
यह अनोखी शादी करने वाले 70 वर्षीय विष्षुदयाल व 66 वर्षीय रामबेटी उम्र के इस पड़ाव में आकर एकाकी जीवन जी जीकर ऊब चुके थे। दोनों को आगे का जीवन जीने के लिए अच्छे साथी की जरूरत थी। लिहाजा आज से 5 वर्ष पूर्व दोनों बुजुर्ग एक समारोह में एक दूसरे से मिले, नैन लडे और प्यार हो गया और दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों बुजुर्ग प्रेमियो को दोनों के ही परिवारों और समाज ने साथ रहने की स्वीकृति प्रदान कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static