पुलिस ने जलती चिता से निकाला युवती का अधजला शव, जानकर रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 11:48 AM (IST)

मेरठः मेरठ के टीपीनगर के मलियाना में युवती की संदिग्ध परिस्थितियों की सूचना पर पुलिस ने शव को जलती चिता से निकाल लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए ही शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे। माना जा रहा है कि युवती के प्रेम प्रसंग के चलते उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने युवती के भाई को हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

जानिए पूरा मामला
दरअसल मलियाना स्थित महामाई मंदिर के पास ही विजेंद्र कुमार वाल्मीकि परिवार के साथ रहते है। इनकी बेटी दीपा(24) शारदा रोड स्थित कनोहर लाल डिग्री कालेज में बीएड की पढ़ाई कर रही थी। 2 दिन पूर्व विजेंद्र के छोटे भाई बिल्ले की मौत हो गई थी और पूरा परिवार मातम में बिल्ले के घर गया हुआ था। बीते दिन सुबह के समय भी परिवार बिल्ले के घर पर थे और दीपा घर पर अकेली थी।

फंदे से लटक रहा था युवती का शव, मचा हड़कंप
करीब 9 बजे के आसपास विजेंद्र के परिवार के सदस्य घर पहुंचे तो चीख पुकार मच गई। पता चला कि दीपा ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी है। इसके बाद परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए ही शव को नीचे उतार लिया और उसका अंतिम संस्कार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इस प्रकरण में कुछ स्थानीय लोगों ने मामला संदिग्ध जानकर पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दे दी।

परिजनों ने पुलिस को शव देने से किया इंकार
इसके बाद फैंटम पुलिस और यूपी 100 की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन परिजनों ने विरोध करते हुए पुलिस को धकिया दिया। काफी हंगामा हुआ और पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया गया। इसके बाद वायरलेस पर मैसेज फ्लैश कर कई थानों की फोर्स बुलाई गई और आला अधिकारियों को भी सूचना दी गई।

पुलिस टीम ने जलती चिता से निकाला शव
इस दौरान परिजन दीपा की अर्थी लेकर मलियाना के वाल्मीकि श्मशान घाट में पहुंच गए। आननफानन में शव को अंतिम संस्कार भी कर डाली। वहीं मैसेज फ्लैश होने के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम ने जलती हुई चिता से लाश निकाल ली। करीब 40 प्रतिशत शव जल चुका था। इसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। पुलिस फोर्स को देखकर दीपा के परिजन भी विरोध नहीं कर पाए। चर्चा रही कि परिवार के कुछ सदस्य मौके से निकल गए थे, लेकिन पुलिस ने दीपा के एक भाई बिट्टू को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।

क्या शानों शौकत के लिए किया गया कत्ल‌?
सूत्रों के अनुसार मृतक दीपा का अपने ही मोहल्ले के रहने वाले हरिश नाम के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। हरिश की बिरादरी अलग थी, इसलिए परिजन शादी के खिलाफ थे। बताया जा रहा है कि दीपा और हरिश ने करीब 4 माह पूर्व परिजनों को बिना बताए कोर्ट मैरिज कर ली थी। 31 मार्च को दोनों के परिवार वालों को कोर्ट मैरिज की जानकारी मिली तो उन्होंने कोर्ट मैरिज का विरोध किया। दोनों को यह रिश्ता समाप्त करने की चेतावनी दी थी। क्षेत्र में चर्चा है कि परिवार की झूठी आन की खातिर दीपा के परिवार वालों ने उसका कत्ल कर दिया। वहीं इस मामले में पुलिस ने जांच की बात कही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार होगी कार्रवाई
इंस्पेक्टर टीपीनगर सचिन मलिक ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की सूचना पर पुलिस गई थी। शव को चिता से निकाला गया और पोस्टमार्टम को भेजा गया है। इस प्रकरण में पूछताछ की जा रही है। युवती के परिजनों ने अभी कुछ स्पष्ट नहीं बताया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static