पोस्टमार्टम हाउस बना तालाब, शवों को कंधे पर ले जाने को मजबूर परिजन

Friday, July 14, 2017 4:23 PM

कानपुरः पिछले कुछ दिनों से सूबे में लगातार हो रही बारिश ने प्रशासन की पोल खोल दी है। ताजे मामले अनुसार कानपुर का पोस्टमार्टम हाउस पूरी तरह से तालाब में तब्दील हो चुका हैं। आलम यह है कि पोस्टमार्टम हो जाने के बाद शव को कंधे या लोगों के सहारे पानी से होकर ले जाना पड़ रहा है। वहीं जिले के प्रशासनिक अफसरों को न तो पोस्टमार्टम हाउस की बदहाली की चिन्ता है और न ही मृतकों के परिजनों का दर्द महसूस हो रहा हैं।

कानपुर देहात के अकबरपुर स्थित आधुनिक पोस्टमार्टम को पिछली अखिलेश सरकार ने करोड़ो की लागत से तैयार कर लोगों के सुपुर्द किया गया था। इसे आधुनिक सुविधाओं से लैस कर सुसज्जित तरीके से तैयार किया था, लेकिन यह पोस्टमार्टम हाउस अब अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा हैं। यहां न तो शवों को ले जाने के लिए स्ट्रेचर और न ही शव वाहन।

वहीं पोस्टमार्टम हाउस में जल निकासी तक की व्यवस्था नहीं हैं। जिसके चलते पोस्टमार्टम पूरी तरह से तालाब में तब्दील हो गया हैं। जब इस पूरे मामलें में जिले के आलाधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने इस समस्या के लिए निर्माणकारी संस्था को दोषी मानते हुए मामले की जांच कराने का आदेश दिया है।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!