राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपी में तैयारियां शुरू, समर्थन जुटाने के लिए रविवार को लखनऊ में कोविंद

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 01:37 PM (IST)

लखनऊ: आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा द्वारा जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। विधानसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं तथा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके लिए विधानसभा तथा चुनाव अधिकारियों के बीच व्यापक विचार विमर्श चल रहा है और बैठकें की जा रही हैं।

चुनाव आयोग और विधानसभा अधिकारियों के बीच तैयारियों के लिए शाम एक बैठक हुई जिसमें व्यापक विचार विमर्श किया गया तथा चुनाव की रूपरेखा बनाई गई। इस बीच भारतीय जनता पार्टी सूत्रों के मुताबिक एनडीए के राष्ट्रपति के उम्मीदवार कल राजधानी लखनऊ आ रहे हैं और वह यहां दोनों सदनों के सदस्यों से अपने लिए समर्थन मांगेंगे। सर्वाधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश के एक एक वोट का महत्व भी सबसे ज्यादा है।

पहली बार, राष्ट्रपति चुनाव के लिए विशेष स्याही वाला एक पेन भी दिल्ली से लखनऊ भेजा जा रहा है। इस विशेष कलम से वोटर अपने उम्मीदवार को वोट देंगे। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि वैसे तो रामनाथ कोविंद के चौदहवें राष्ट्रपति बनने के लिए सभी आंकड़े उनके पक्ष में है लेकिन अब इस सर्वाेच्च पद के लिए चुनाव हो रहा है इस लिए वह प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगने के लिए लखनऊ आ रहे हैं ।

सूत्रों ने बताया कि कोविंद का अंतिम कार्यक्रम अभी तक नहीं आया है। वह यहां भाजपा के सांसदों, विधायकों के अलावा सहयोगी पार्टियों तथा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मिलेंगे। उनका यहां से उत्तराखंड जाने का कार्यक्रम है। गौरतलब है कि कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के रहने वाले है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके है कि यह उत्तर प्रदेश के लिए काफी गर्व की बात है कि उसका एक बेटा देश के सर्वाेच्च पद पर पर बैठने जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static