इलाहाबाद में पत्नी संग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की पूजा-अर्चना

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 12:39 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद में त्रिवेणी संगम पर शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी संग पूजा-अर्चना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी उनके संग मौजूद रहे। वहीं पूजा के बाद राष्ट्रपति ने बांध पर बने लेटे हुए हनुमान के मंदिर में भी दर्शन किए।

महंत नरेंद्र गिरि से भी की मुलाकात
हनुमान मंदिर में राष्ट्रपति ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि और दूसरे साधू संतों से मुलाकात की। साधू संतों ने राष्ट्रपति कोविंद को साल भर बाद यहां लगने जा रहे कुंभ मेले में आने का भी न्यौता दिया। हालांकि राष्ट्रपति कोविंद ने शुक्रवार को ही इलाहाबाद में हुए एक समारोह में प्रयाग में लगने वाले कुंभ मेले को यूनेस्को की सांस्कृतिक विरासत की सूची में शामिल होने को पूरे देश के लिए गौरव का पल होने की बात कही थी।

न्याय ग्राम टाउनशिप का करेंगे शिलान्यास
इसी के साथ राष्ट्रपति शनिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के झलवा में प्रस्तावित न्याय ग्राम टाउनशिप की आधार शिला रखेंगे। हाईकोर्ट के क्रिकेट मैदान में समारोह स्थल बनाया गया है। यहीं से राष्ट्रपति शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट और इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीशगणों की मौजूदगी भी रहेंगे।

दरअसल न्याय ग्राम टाउनशिप में ज्यूडिशियल एकेडमी, ऑडिटोरियम, आवास बनेंगे। इसी टाउनशिप का राष्ट्रपति को शिलान्यास करना है, जिसका समारोह स्थल पर लाइव प्रसारण भी स्क्रीन पर होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static