अपने गृहनगर की गंदगी से परेशान हुए राष्ट्रपति, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 03:22 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने गृह नगर कानपुर को साफ-सुथरा बनाने के लिए चिंतिंत हैं। उन्होंने इसके लिए कानपुर नगर निगम को कूड़ा हटाने के लिए 2 महीने का अल्टीमेटम भी दिया था लेकिन नगर निगम अधिकारी उनके इस आदेश की ओर कोई खास ध्यान देते नहीं दिख रहे हैं।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार कानपुर के आजाद नगर इलाके में राष्टपति रामनाथ कोविंद के दिवंगत मित्र आनंद भार्गव का आवास है। अभी 4 दिन पहले ही राष्टपति कानपुर प्रवास के दौरान भार्गव आवास गए तो उन्होने घर के बगल में बने कूड़ाघर को हटाने का निर्देश दिया। आरएसएस से जुड़ाव के कारण भार्गव परिवार की राष्ट्रपति कोविंद से नजदीकी रही है और वे इस घर में बार-बार आते रहे हैं। कोविंद को यह बात अच्छी तरह से याद थी कि उनके मित्र आनंद ने अपने जीवनकाल में इस कूड़ाघर को हटवाने के लिए कितना संघर्ष किया था।
PunjabKesari
नगर आयुक्त अविनाश सिंह को पता था कि राष्ट्रपति की नजर पड़ने पर कूड़ाघर उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। इसलिए उन्होंने सफेद चादर तान कर उसे ढक दिया और इसके आगे राष्टपति के स्वागत वाली होर्डिंग लगा दी। लेकिन नगर आयुक्त की यह जुगत काम नहीं आई और राष्टपति खुद बोल पड़े कि उनकी होर्डिंग के पीछे एक कूडाघर है उसे तत्काल हटवाएं। इस आदेश को 4 दिन बीत चुके हैं औऱ कूड़ाघर पर ढकी सफेद चादर और उसके आगे लगाई गई राष्टपति की वेलकम होर्डिंग भी हट चुकी है लेकिन कूड़ाघर अब भी मौजूद है। वहीं नगर आयुक्त का कहना है कि शहर के सभी कूड़ाघरों को हटाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है और इसे पूरा होने में कम से कम 6 महीने का समय तो लगेगा ही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static