रामपुर रेल हादसाः CM योगी ने घायलों को मुआवजा देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 11:17 AM (IST)

मेरठ/लखनऊः मेरठ से लखनऊ जा रही राजरानी एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और मामूली रूप से घायलो को 25 हजार मुआवजा देने का एेलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने सिंचाई राज्य मंत्री महेंद्र औलख को घायलों को मौके पर मदद उपलब्ध कराने और प्रमुख सचिव गृह को माॅनिटारिंग के निर्देश भी दिए है। बता दें कि इस हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी ट्वीट कर हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

CM ने किया मदद का एलान
सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार और हर घायल को 25 हजार रुपए की मदद देने का एलान किया है।

लापरवाही पाई गई तो सख्त कार्रवाई: प्रभु
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा है, "मैं खुद हालात पर नजर रख रहा हूं, सीनियर अफसरों को मौके पर जाने के आदेश दिए गए हैं। घायल लोगों को तुरंत मदद के भी इंस्ट्रक्शन दिए गए हैं।" साथ ही उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं और कहा है लापरवाही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एटीएस करेगी जांच
बता दें इस हादसे के बाद पुलिस और रेलवे प्रशासन की ओर से राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। रेलवे ने बताया है कि इस हादसे में 15 लोग घायल हुए हैं। साथ ही रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक इस रेल हादसे में कोई क्षति नहीं हुई है। राजधानी एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच एटीएस करेगी। एटीएस की टीम मौके पर पहुंच गई है। एटीएस ट्रेन दुर्घटना में साजिश की पहलुओं की जांच करेगी।

रेलवे द्वारा हेल्पलाइन भी जारी 
हेल्पलाइन नंबर- 22454 
बरेली- 0581-2558161, 0581-2558162
हापुड़ - 0122-2305326

जानिए कैसे हुआ था हादसा
बता दें कि मेरठ से चलकर अमरोहा मुरादाबाद होकर लखनऊ की ओर जाने वाली राज्यरानी (22454) एक्सप्रेस शनिवार की सुबह रामपुर में मूंढापांडे स्टेशन के पास कोसी नदी पुल के पास डिरेल हो गई। अचानक इंजन को झटका लगा। उसके बाद एक के बाद एक 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है दिल्ली की ओर से आने वाली गाड़ियों का संचालन रोक दिया गया है। बचाव कार्य के लिए मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से मेडिकल टीमें,आरपीएफ,जीआरपी रवाना की गई। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static