धर्म या जाति के नाम पर नहीं होगा भेदभाव: योगी

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 07:25 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि राज्य में अब किसी से भी धर्म या जाति के नाम पर भेदभाव नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मेरठ के दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने खरखौदा के गेहू क्रय केंद्र तथा मलिन बस्ती का दौरा किया और मेरठ मैडीकल कालेज का निरीक्षण करने के बाद लोगों को संबोधित भी किया।

भैसाली मैदान में हुई जनसभा में उन्होंने कहा कि अब धर्म एवं जाति के आधार पर किसी के साथ भी भेदभाव नहीं होगा। अंग्रेजों ने हमको धर्म के नाम पर लड़ाया लेकिन हमें विकास के लिए धर्म और जाति से ऊपर उठना होगा।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब हर हाल में कानून का ही राज होगा। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी। अपराधियों की शिकायत पुलिस प्रशासन से करने पर तुरन्त कार्रवाई होगी और अपराधियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने पुलिस व्यवस्था में बदलाव कर पुलिस महानिरीक्षक की जगह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक की तैनाती किए जाने की भी वकालत की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वॉयड को सख्ती से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। अब हर बेटी को स्कूल जाने में कोई परेशान नहीं करेगा और अगर ऐसा होता है तो उसके खिलाफ तुरन्त कार्रवाई करके जेल भेज दिया जाएगा। हर जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा प्रभारी मंत्री करेंगे।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए मेरठ में पुख्ता इंतजाम किए गए थे जिसके तहत पुलिस बल के साथ- साथ पांच कंपनी पी.ए.सी. बल लगाया गया था। इसके अलावा मेरठ पुलिस जोन के तमाम जनपदों से 6 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और 25 पुलिस उपाधीक्षक लगाए गए थे। साथ ही ट्रैफिक की व्यवस्था संभालने के लिए 50 सिपाही, पुलिस निरीक्षक और महिला सिपाहियों को भी लगाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static