रिटायर्ड कर्नल के घर DRI का छापा, बरामद सामान देख फटी रह गईं अफसरों की आंखें

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 12:18 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): मेरठ के थाना सिविल लाइन्स इलाके में महिला थाने के सामने नेशनल शूटर और सेना के पूर्व कर्नल के घर गोपनीय सूचना के आधार पर डीआईआर यानी डारेक्टरेट आफ रेवून्यू इंटेलिजेन्स (Directorate of Revenue Intelligence) की टीम ने छापा मारी की है। इस छापेमारी में रिटायर्ड कर्नल के घर से करीब 1 करोड़ रूपए नगद और वन्य जीवो की खाल, खोपड़ी , सींग और वन विभाग से जुड़ी शूटिंग की 40 राइफल्स और पिस्टल सहित करीब 50 हजार कारतूस बरामद किए हैं।

इस छापेमारी की कार्रवाई में दिल्ली से आई टीम सहित वन विभाग के आला अधिकारियों एवं पुलिस टीम को भी बुला बुलाया गया।16 घण्टे चली इस छापेमारी में आखिरकार डीआईआर की टीम को बड़ी सफलता मिली और  रिटायर्ड कर्नल के मकान से एक करोड़ रूपए कैश, तेंदुए की खाल , सांभर, एक दर्जन से ज़्यादा काला हिरण और सांभर की खोपड़ी और सींग,  वन विभाग से जुड़ी अत्याधुनिक विदेशी शूटिंग राइफल्स और पिस्टल्स बरामद की। इतना ही नही बड़े कंटेनर में रखे वन्य जीवों का 117 किलो मांस भी बरामद किया।

आपको बता दें कि रिटायर्ड कर्नल देवेन्द्र कुमार अपनी पत्नी संगीता कुमार और अपने पुत्र प्रशांत बिशनोई उर्फ पाशा जो कि राष्ट्रीय शूटर भी है के साथ रहते है।टीम के आने से पहले ही रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा प्रशांत बिश्नोई फरार है। मीडिया से बात करते हुए अधिकारियो ने बताया कि आह सुबह रिटायर्ड कर्नल और उसके पुत्र के घर में छापेमारी की गई और विदेशी हथियार ,राइफल्स ,पिस्टल्स बरामद की गई हैं हथियारों के लाइसेंस परिवार वालो पर नहीं मिले हैं।

वहीं टीम ने रिटायर्ड कर्नल से घण्टों पूछताछ की और उसके बेटे प्रशांत के बारे में पूछा लेकिन कर्नल ने पुलिस और टीम को टीम उसके बारे में नही बताया। इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नही हुई है। वहीं पुलिस टीम प्रशांत बिश्नोई की तलाश कर रही है और उसके घर के बाहर फोर्स तैनात कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static