आगरा में पटरी से उतरी मालगाड़ी, गार्ड घायल, कई ट्रेनों के रुट ठप

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 03:20 PM (IST)

आगराः आगरा शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर सुबह उटंगन नदी के पास मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मालगाड़ी पटरी से उतर गई और गार्ड का डि‍ब्बा अलग होने से गार्ड घायल हो गया। इस घटना के बाद इटावा और आगरा रेल रूट ठप हो गया है। मौके पर आगरा से दुर्घटना रहत वैन पहुंच गई है।

एक साल पहले बना था रेलवे ट्रैक
मालगाड़ी की यह दुर्घटना बाह और फतेहाबाद रेलवे स्टेशन के बीच हुई है। उटंगन नदी के पुल से ठीक पहले एक पु‍लिया के ऊपर यह हादसा हुआ। यहां पर एक साल पहले ही रेलवे ट्रैक बना था। अब पुलिया का काम चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मालगाड़ी अचानक तेजी से हिलने लगी। लहराते हुए ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई।

आगरा जंक्शन से राहन ट्रेन रवाना
इस दौरान गार्ड का डब्बा ट्रेन से अलग हो गया और तेजी से हिलने लगा। इसमें बैठे गार्ड सुनील को चोट आई है। वह घायल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।दुर्घटना के बाद लोको पायलट (चालक) धीरज कुमार ने आगरा के रेलवे कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। तब आगरा जंक्शन से राहत ट्रेन रवाना की गई है। मालगाड़ी में नमक लोड था। वैगन को उठाने के लिए रेलवे के क्रेन को मौके पर भेजा गया है। इस हादसे से इटावा-आगरा रेल लाइन ठप हो गया है। अरनौटा पुल के पास पटरी बुरी तरह उखड़ गई हैं।

पैसेंजर ट्रेन के रुट ठप
इस रूट पर ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के गांव के नाम का स्टेशन बटेश्वर है। दुर्घटना की वजह से इस ट्रैन का रास्ता बंद हो गया है। यहां सुबह और शाम को पैसेंजर ट्रेन चलती है। रूट पर ज्यादातर मालगाड़ी चलती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static