ट्रांजिट रिमांड के दौरान आतंकी सलीम ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 11:55 AM (IST)

लखनऊ: आतंकी सलीम को एटीएस ने 3 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर लिया तो उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने बताया कि हिन्दुस्तान नहीं बल्कि पाकिस्तान उसका मुल्क है। जब वह दुबई में था तब भी उसने खुद को एक सच्चा मुलसमान बताकर खुद को जेहादी कहा था। दुबई में रहने के दौरान उसका वीजा समाप्त हो गया था जिस पर उसे एक महीने की जेल भी हुई थी।

एटीएस ने आतंकी सलीम को न्यायालय की स्वीकृति के बाद तीन दिनों के लिए ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की तो उसके भी होश उड़ गए। सलीम ने बताया कि वह दुबई में काम करता था। तभी उसका सम्पर्क आई.एस. के लोगों से हुआ। वह जेहाद के नाम पर उनके संगठन में शामिल हो गया और पाकिस्तान ट्रेनिंग करने के लिए चला गया। पाकिस्तान से वापस लौटने के बाद सलीम अपने घर आया था लेकिन उसने परिजनों पर भी जेहादी होने का दबाव बनाया तो उसके पिता मुकीम खान ने उसे घर से निकाल दिया।

वह कुछ दिनों तक अपने ससुराल में रुका लेकिन उसकी गतिविधियों के चलते उसे वहां भी पनाह नहीं मिली। लिहाजा वह पूरी तरह से आतंकी संगठन के सम्पर्क में आकर कश्मीर चला गया जहां वह आतंकी गतिविधियां करने लगा। सलीम ने कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने के बाद पाकिस्तान में जाकर शरण ले ली थी लेकिन वर्ष 2015 में उसका वीजा समाप्त हो गया था। वह काफी दिनों तक चोरी छिपे वहां रहकर वीजा बनवाने की जुगत में लगा रहा।

इस दौरान उसने पाकिस्तान के रहने वाले आई.एस. एजैंटों से सम्पर्क किया था जिसके बाद आई.एस. की मदद से सलीम ने दुबई पुलिस से सम्पर्क कर खुद को सच्चा मुसलमान होने के अलावा खुद को जेहादी भी बताया और मदद की गुहार लगाई थी लेकिन वीजा समाप्त होने के जुर्म में सलीम 40-50 हजार दिराम का जुर्माना लगा दिया। इससे बचने के लिए सलीम सऊदिया पुलिस के पास पहुंचा तो उसे एक महीने के लिए जेल में डाल दिया गया।

गत 16-7-17 को सलीम को अबुधाबी एयरपोर्ट से एतिहाद की फ्लाइट से मुम्बई रवाना किया गया था। मुम्बई पहुंचते ही एटीएस ने उसे दबोच लिया। एटीएस का कहना है कि सलीम से पूछताछ की जा रही है जल्द ही और भी खुलासे होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static