शेल्टर होम में नाबालिग बच्चों के साथ हो रहा आमनवीय बर्ताव, DM ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 11:56 AM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद शहर के फाफामऊ इलाके के एक सेल्टर होम में नाबालिग बच्चों के साथ आमनवीय बर्ताव का मामला सामने आया है, जिसके बाद इस पूरी घटना का डीएम इलाहाबाद ने संज्ञान लिया है। जिलाधिकारी ने एडीएम सिटी पुनीत शुक्ला को मामले की जांच सौंपी है और 24 घण्टे के अन्दर जांच रिपोर्ट भी तलब की है।

शेल्टर होम में बच्चों संग हो रहा अमानवीय बर्ताव
डीएम के निर्देश पर एडीएम सिटी ने फाफामऊ के रंगपुरा स्थित सेल्टर होम पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने मानव कल्याण सेवा समिति द्वारा संचालित सेल्टर होम की अधीक्षिका और अन्य कर्मचारियों से घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली है। इसके साथ ही शेल्टर होम में रह रहे 15 अन्य बच्चों से भी एडीएम सिटी ने अगल से भी बात की है।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश
एडीएम सिटी ने मामले की जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपे जाने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने भी अपनी जांच में नाबालिग बच्चों के हाथ पैर बांधे जाने की बात स्वीकार की है। उनके मुताबिक तीनों बच्चे बिहार के बेगुसराय के रहने वाले थे। जो 25 मई को इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन पर जीआरपी को मिले थे। जिन्हें रेलवे चाइल्ड लाइन के कर्मचारी फाफामऊ के रंगपुरा के सेल्टर होम लेकर पहुंचे थे।

अधीक्षिका ने की गलती स्वीकार
एडीएम सिटी के मुताबिक बच्चों को काबू करने के लिए सेल्टर होम की अधीक्षिका ने कर्मचारियों से मिलकर बच्चों के हाथ पैर बांधे थे। वहीं सेल्टर होम की अधीक्षिका ने भी अपनी गलती स्वीकार की है। वहीं बच्चों का वीडियो बनाने वाले साथी संस्था के कोआर्डिनेटर तेज नारायण ने बच्चों के साथ ज्याती और मारपीट की बात कही है। तेज नारायण का कहना है कि जांच के नाम पर अब उसे भी धमकाया जा रहा है। फिलहाल तीनों बच्चों को आज उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static