राज्य सरकार किसी अपराधी और माफिया को नहीं छोड़ेगी: मौर्य

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 08:26 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अपराधी और माफिया के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में राज्य सरकार ने महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं और किसी भी अपराधी को छोड़ा नहीं जाएगा। मौर्य ने सर्किट हाऊस में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अपराध पर अंकुश लगाने और ताजनगरी आगरा को विकास के मॉडल के रूप में तैयार करने के लिए संबंधित आवश्यक निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार मुक्त हो इस दिशा में राज्य सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अपराधी और माफिया पर पुलिस को कार्रवाई करने के लिए पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। मौर्य ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी, गेहूं की खरीदारी, गन्ना किसानों का भुगतान और बिजली की उपलब्धता का सभी क्षेत्रों में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का असर दिखाई देने लगा है। उन्होंने दिल्ली के नगर निगम चुनावों में भाजपा को मिली जीत को नरेंद्र मोदी के विश्वास की जीत बताया है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक राज्य और भारत नंबर एक देश बनेगा। प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो का गठन किया गया है। इसके अलावा सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफिया के लिए एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स के गठन का निर्णय लिया है। पिछले दिनों हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई कर जेल भेजे जाने के मामले में श्री मौर्य ने कहा कि मामले की निष्पक्षता से जांच की जाएगी और कार्यकर्त्ता का उत्पीड़न नहीं होगा। इस मामले में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जून माह तक राज्य की सभी सड़के गड्ढा मुक्त होंगी। प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर पूछे गए एक सवाल के जबाब में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि शपथ लेने के पहले उन्होंने प्रदेश के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने मथुरा के घोटाले पर कहा कि अभी और भी बड़े खुलासे होंगे और कार्रवाई भी जरूर होगी। मौर्य ने यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष पर आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन में भी भाग लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static