पापा ने छीना मोबाइल तो छात्र ने लगाई फांसी, ‘ब्लूव्हेल गेम’ खेलने का था शक

Wednesday, September 13, 2017 1:23 PM
पापा ने छीना मोबाइल तो छात्र ने लगाई फांसी, ‘ब्लूव्हेल गेम’ खेलने का था शक

लखनऊः ऑनलाइन ‘ब्लूव्हेल गेम’ की चपेट में आकर बच्चों के सुसाइड करने के मामले थमने का नाम नहीं रहे हैं। इसी क्रम में राजधानी में इस गेम से मौत का एक और मामला सामने आया है। जहां एक हाईस्कूल के छात्र ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। उसका शव कमरे की खिड़की से दुपट्टे के फंदे से लटका मिला। वहीं रिश्तेदारों और कालोनी वालों में चर्चा है कि छात्र ‘ब्लूव्हेल गेम’ के शिकंजे में फंस गया था। इसी वजह से उसने खुदकुशी कर ली। फिलहाल पुलिस उसके लैपटॉप और मोबाइल की जांच कर रही है।

जानिए क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक मामला जिले के एलडीए कालोनी के सेक्टर-एम एम डी-1 का है।  यहां के रहने वाले मनीष कुरील उतरेठिया सीएचसी में बेसिक हेल्थ वर्कर तौर पर नौकरी करते हैं। उनके परिवार में पत्नी मंजू, मां सुशीला, बेटा आदित्य, भाई रवीश और सुनील के साथ उसकी पत्नी मीना है। मनीष का इकलौता बेटा आदित्य पहले कृष्णानगर के एक निजी स्कूल में हाईस्कूल का छात्र था, लेकिन फेल हो जाने पर घरवालों ने उसका दाखिला हजरतगंज के एसएस कोचिंग में करवाया था।

क्या कहना है दादी का?
आदित्य की दादी सुशीला देवी ने बताया कि  उसने अपने कमरे में ही स्टडी रूम बना रखा था। बीती शाम मैं उसे चाय पीने के लिए बुलाने गई। कमरे में दाखिल हुई तो मैंने देखा कि आदित्य का शव खिड़की से दुपट्टे के सहारे लटका था। मेरा शोर-शराबा सुनकर पूरा परिवार कमरे में आ गया और उसके शव को फंदे से नीचे उतारा।

अक्सर मोबाइल में खेलता था वीडियो गेम
मृतक के पिता ने बताया कि आदित्य पढ़ाई में काफी कमजोर था। घरवाले उसकी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देते थे। पिता ने बताया कि आदित्य अक्सर अपने मोबाइल फोन में वीडियो गेम खेला करता था। कई बार टोकने पर भी आदित्य ने वीडियो गेम खेलना नहीं छोड़ा। इसके बाद मैंने 2 दिन पहले उसका मोबाइल छीन लिया था। आदित्य ने कई बार मोबाइल वापस मांगा, लेकिन उसे पढ़ाई में ध्यान देने की नसीहत देते हुए मोबाइल लौटाने से इंकार कर दिया था।

क्या कहना है पुलिस का?
इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पाण्डेय ने कहा कि आदित्य का लैपटॉप उसके बेड पर ऑन रखा हुआ था। ब्लू व्हेल गेम की आशंका पर पुलिस ने लैपटॉप की जांच की लेकिन उसमें कोई वीडियो गेम डाउनलोड नहीं मिला। अब पुलिस इंटरनेट डाटा चेक करके यह पता लगाएगी आदित्य कहीं ऑनलाइन गेम्स तो नहीं खेलता था।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !