इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में तोडफ़ोड़- आगजनी, 22 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 08:53 AM (IST)

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में कल हुई हिंसा और आगजनी के संबंध में अभी तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस उपाधीक्षक विजय शंकर तिवारी ने कहा कि हमने अभी तक कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें कल गिरफ्तार किए गए 4 लोग शामिल हैं। हिंसा, आगजनी और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए भारतीय दंड संहिता की संबद्ध धाराआें के तहत 46 नामजद लोगों के खिलाफ और करीब 2000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। विश्वविद्यालय परिसर इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के तहत आता है।

थाना प्रभारी तिवारी ने कहा कि कल की घटना में नामजद लोगों की तलाश जारी है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। एेहतिहाती उपाय के तहत विश्वविद्यालय क्षेत्र में पर्याप्त बलों की तैनाती की गई है। उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह की शुरुआत में विश्वविद्यालय परिसर में धारा 144 लागू की गई और कल विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस के बाहर निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर नारेबाजी करने के लिए 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय में कथित वित्तीय अनियमितताआें की जांच की मांग कर रहे थे। उस समय इस गेस्ट हाउस में विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की बैठक चल रही थी। छात्र नेताआें की गिरफ्तारी की खबर फैलते ही कल प्रदर्शनकारी छात्र हिंसक हो गए और इस दौरान उन्होंने एक बस को आग लगा दी और खड़े वाहनों पर पथराव किया। हालांकि, रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी के जवानों ने उन्हें खदेड़ दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static