हाई प्रोफाइल हत्याकांड से उठा पर्दाः गुरु की हत्या का बदला लेने के लिए शिष्य ही बने थे हैवान

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 11:37 AM (IST)

हरदोईः हरदोई पुलिस ने हाई प्रोफाइल दयानन्द आश्रम की एमडी और मुख्य सेवादार दयारानी अग्रवाल की हत्या का खुलासा किया है। जिसमें उन्होंने आश्रम के ही 3 शिष्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

हाई प्रोफाइल हत्याकांड से उठा पर्दा
उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले इस हाई प्रोफाइल आश्रम के स्वामी दिव्यानंद की आश्रम में मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद दयारानी अग्रवाल ही देश और विदेश तक में आश्रमों को अपने कब्जे में ले लिया था, जबकि स्वामी दिव्यानंद ने मौत से पहले देवेंद्र मोहन को अपना उत्तरधिकारी बनाया था जो अब जर्मनी में है।

गुरु की हत्या के बाद दयारानी ने संभाला था कार्यभार
दरअसल मृतक दयारानी अग्रवाल इस आश्रम की स्वामी दिव्यानंद की काफी करीबी थी। स्वामी दयानन्द के देश विदेश में कई आश्रम और लाखों अनुयायी भी है। स्वामी दिव्यानंद की आश्रम के अंदर ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद आश्रम के पूरा काम को दयारानी अग्रवाल ही संभाल रहीं थी।

संदिग्ध परिस्थितियों में दयारानी की भी हुई थी मौत
3 सितंबर को एमडी दयारानी अग्रवाल (64) का शव संदिग्द परिस्थितियों में उनके कमरें में पड़ा मिला। बिस्तर पर पड़े खून के दाग और गले में चोट के निशान के बाद पोस्टमार्टम में उनकी हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। हैरत की बात ये है कि आश्रम की मुख्य सेवादार को स्वामी दिव्यानंद के शिष्यों ने अपने गुरु की हत्या का बदला लेने के लिए गला घोट कर मार डाला था।

शिष्यों ने गुरू की हत्या लिया था बदला
वहीं पुलिस के मुताबिक पकडे गए अनुयायियों को विशवास था कि उनके गुरु की हत्या करोडों डालर की मिलकियत हड़पने के लिए दयारानी ने की है। उसने आश्रम के उतराधिकारी को भी यहां आने नहीं दिया। पकड़े गए तीनो आरोपी तेजवीर सिंह ,विनोद और सुरेंद्र यादव उत्तराधिकारी बनाए गए देवेंद्र मोहन के शिष्य है। जोकि पिछले कुछ समय से संत कृपाल नगर आश्रम में साधक बनकर रह रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static