छेड़छाड़ से आहत हुई छात्राओं ने मनचलें की कर दी जमकर धुनाई, देखते रह गए लोग

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 12:06 PM (IST)

गोंडाः उत्तर प्रदेश में जैसे ही योगी सरकार सत्ता में आई तभी सरकार ने लड़कियों की सुरक्षा के लिए और उन्हें मनचलों से बचाने के लिए एंटी रोमियों स्क्वॉड टीम को गठित किया था। लेकिन इसके बावजूद मनचलों पर लगाम लगती नजर नहीं आई। गोंडा में हुए एक मामले में लड़कियों ने शासन और प्रशासन दोनों को संदेश देने का काम किया है कि लड़कियां कमजोर नहीं हैं और उन्‍हें अपनी आत्‍मरक्षा करना आता है। 

जानकारी के मुताबिक मामला कोतवाली इलाके का है। जहां एक कॉलेज से छात्राएं वापस घर आ रही थीं। इसी दौरान बाइक पर सवार एक युवक ने 2 छात्राओं से छेड़छाड़ शुरू कर दी। काफी दूर तक पीछा किए जाने के बाद भी जब वह नहीं माना तो छात्राओं ने उसे घेरकर पकड़ लिया। इसके बाद दोनों छात्राएं उसे खींचकर कोतवाली ले जाने लगीं। इतने में मौका पाकर छेड़छाड़ करने वाला युवक मौके से बाइक छोड़कर फरार हो गया।

उधर, पीड़ित छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक टेढ़ी बाजार बलरामपुर का रहने वाला है। वहीं शोहदों को सबक सिखाने के लिए बहादुर बेटियों की तारीफ पूरे शहर में हो रही है। हालांकि दुर्भाग्‍य यह है कि वहां खड़े लोग इस पूरे घटनाक्रम को कैमरे में कैद करते रहें, लेकिन कोई भी मददगार उनके लिए आगे नहीं आया। बहरहाल इन छात्राओं ने समाज को यह संदेश देने का काम बखूबी कर दिया कि लड़कियां किसी से कमजोर नहीं है। अगर कुछ है तो वो सामाजिक मर्यादा, जिसका उल्‍लंघन करने से वो बचती नजर आती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static