Exclusive: फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल बाबा ‘ओम’ की कहानी उन्हीं की जुबानी

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 01:54 PM (IST)

इलाहाबाद(सैय्यद रज़ा): बीते दिनों अखिल भारतीय परिषद की तरफ से 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की गई थी। इस लिस्ट में ओम नमः शिवाय बाबा का नाम भी शामिल था। अपना नाम फर्जी बाबाओं की लिस्ट में देखकर पहली बार अपनी बात रखने के लिए बाबा पंजाब केसरी के रु-ब-रु हुए हैं।

बाबा ने कहा कि आखिर किस आधार पर उनका नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है, यह उनकी समझ से बाहर है। इसी सवाल के जवाब के लिए उन्होंने कुछ दिन पहले नरेंद्र गिरी महाराज से भी मुलाकात की। ओम नमः शिवाय महाराज के अनुसार गिरी महाराज ने उनके नाम को हटाने पर पुनर्विचार की बात कही है।

बाबा ने बातचीत में बताया कि गिरी महाराज से उनकी कभी मुलाकात नहीं हुई। उन्होंने कहा कि गिरी जी को यह भी नहीं पता था कि मैं इलाहाबाद से ही हूं। लोगों की बातों पर विश्वास करके उन्होंने मेरा नाम शामिल किया है। लेकिन अब उन्होंने मेरा नाम हटाने का आश्वासन दिया हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे चिकित्सा का थोड़ा बहुत ज्ञान था। कई साल पहले वह एक्यूप्रेशर का इलाज करते थे और इसी दौरान एक गूंगे व्यक्ति का अपने तरीके से इलाज किया। इस इलाज से 10 मिनट के बाद उसकी आवाज वापस आ गई। सब इसे चमत्कार मानने लगे और तभी से लोगों के लिए मैं ओम नमः शिवाय बन गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static