बरसाना के राधारानी मंदिर से लाखों के आभूषण चोरी, पुजारियों में मचा हड़कम्प

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 09:03 AM (IST)

मथुरा: बरसाना के विश्व प्रसिद्घ लाडिलीजी मंदिर के गर्भगृह से राधारानी के करीब 5 लाख के आभूषण चोरी हो गए। इस घटना का पता गुरुवार को तब चला जब दूसरे पक्ष के सेवायत ने प्रभार लिया। उसने जब गर्भगृह में सुरक्षित रखे गहनों का सूची से मिलान किया तो हड़कंप मच गया। गोस्वामी समाज ने उतने ही वजन के गहने बनवाकर देने का आदेश सुना दिया, जिसे सेवायतों ने भी थोड़ी देर बाद स्वीकार कर लिया। इसलिए शिकायत न मिलने के कारण पुलिस इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर उदयप्रताप सिंह ने बताया कि हमें भी मंदिर के लोगों से यह जानकारी तो मिली है कि राधारानी को भिन्न-भिन्न श्रद्घालुओं द्वारा चढ़ाए गए 60 लाख रुपए के आभूषणों में से कुछ गायब हो गए हैं। लेकिन उनमें से कोई भी शिकायत दर्ज कराने को तैयार नहीं है। यह भी मालूम हुआ है कि उन्होंने यह मामला आपस में ही सुलझा लिया हैं।

उन्होंने बताया कि मंदिर की 24 मई तक गोकुल, चेतराम और मदन गोस्वामी ने सेवा की थी। 25 मई को त्रिलोकी गोस्वामी ने सेवा का प्रभार लिया। लेकिन उन्होंने जब गर्भगृह में रखे गहनों का मिलान किया, तो दो सोने के हार, दो मंगलसूत्र, नथ, चेन, कंगन, झुमका और पातिया आदि आभूषण नहीं मिले।

एसएचआे ने बताया कि इस पर त्रिलोकी गोस्वामी ने इसकी जानकारी गोस्वामी समाज की 20 सदस्यीय मंदिर संचालन समिति को दी, जिन्होंने पूर्ववर्ती सेवायतों को ही आभूषणों की गुमशुदगी के लिए जिम्मेदार बताते हुए अपना फैसला सुना दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static