आगरा यूनिवर्स‍िटी में चुनाव को लेकर भिड़े 3 गुट, पुलिस ने भांजी लाठियां

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 04:24 PM (IST)

आगराः प्रदेश की यूनिवर्स‍िटीयां आए दिन अपने कारनामों के चलते सुर्खियों में बनी हुईं हैं। वहीं आज आगरा की भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ का चुनाव हुआ है। इस दौरान चुनाव पोलिंग पर प्रचार करने को लेकर छात्रों के 3 गुट भि‍ड़ गए। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने एबीपी और एनसीयूआई  के छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया।

दरअसल जिले की यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ का चुनाव हुआ है। इस दौरान चुनाव पोलिंग पर छात्र प्रचार कर रहे थे। इसी बीच प्रचार को लेकर छात्रों के 3 गुट भि‍ड़ गए। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने एबीपी और एनसीयूआई के छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसमें एबीवीपी के अमित दिवाकर और गौरव राजावत घायल हो गए। 

पुलिस की लाठीचार्ज से गुस्साएं एबीवीपी कार्यकताओं ने सड़क पर धरना शुरू कर दिया। मौके पर एसएसपी अमित पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया समेत कई भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए हैं।

एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि 120 जवान और 20 दरोगा तैनात किए गए हैं। साथ ही अतिरिक्त पुलिस की व्यवस्था भी की गई है, ताकि जरूरत पर पुलिस बल की दिक्कत न हो। दो प्लाटून पीएसी के साथ पांच थाना इंचार्ज भी मौके पर मौजूद है। महिला पुलिस की व्यवस्था भी की गई। इसके साथ ही मौके पे एसीएम फर्स्ट अरुण यादव के साथ एएसपी श्लोक कुमार और अन्य पुलिस के अधिकारी पूरा समय मौजूद रहे।

बता दें कि छात्रसंघ का चुनाव का रिजल्ट शाम को आएगा। सुबह से ही छात्र-छात्राओं की भीड़ वोटि‍ंग करने पहुंची हुई थी। कड़ी सुरक्षा के बीच प्रत्याशी छात्र-छात्राओं के पैरों में गिरकर वोट मांगते दिखे। सुबह 9 बजे से 12:30 म‍िनट तक वोटिंग हुई। चुनाव कमेटी वोटों की गिनती करेगी। चुनाव के लिए विशेष आईकार्ड बनाए गए हैं, जिनमें चीफ प्रॉक्टर और विभागाध्यक्ष के साइन हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static