मेरठः मूर्ति तोड़ने पर 2 पक्षों में हुई हिंसक झड़प, 3 घायल

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 09:29 AM (IST)

मेरठः मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र में मंदिर की मूर्ति तोड़ने पर हिंसा भड़क उठी। 2 पक्षों के बीच देर रात हुए इस घमासान में 3 लोग घायल हो गए। घायलों को मेरठ के मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है।

जानिए पूरा मामला
इस बीच घटना के विरोध में हिन्दू युवा वाहिनी ने मेरठ गढ़ रोड पर जाम भी लगाया।  आरोप है कि जाम लगा रहे लोगों ने किठौर से मुज़फ्फरनगर जा रहे एक स्कॉर्पियो पर भी हमला कर दिया। हमले में गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए। वहीं हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मेडिकल कॉलेज में भी जम कर हंगामा किया। उनका कहना था कि हमारी ही सरकार है और हम ही पिट रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने मंदिर में मूर्ति स्थापित करा दी है और मामले को शांत करने की कोशिश कर रही है।

मूर्ति टूटी मिलने पर भड़के हिन्दू संगठन के लोग
दरअसल मेरठ के थाना भावनपुर क्षेत्र के गांव गोकुलपुर के शिव मंदिर में ग्रामीणों ने पाया कि मंदिर की मूर्ति टूटी हुई है और दानपेटी भी गायब है। सूचना मिलते ही ग्रामीणों सहित हिन्दू संगठन भी मौके पर पहुंच गए। हंगामा न बढ़े इसलिए पुलिस ने आनन-फानन में नई  मूर्ति को स्थापित करा दिया।

दो पक्षों में झड़प, 3 घायल
लेकिन देर शाम हिन्दू युवा वाहिनी के सदस्य जब गांव से बाहर आ रहे थे तभी दूसरे संप्रदाय के लोगों ने उनपर हमला कर दिया। इस हमले में हिन्दू युवा वाहिनी के 3 कार्यकर्ता घायल हो गए। घायलों को मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के साथ भी हुई झड़प
वहीं घटना के विरोध में हिन्दू युवा वाहिनी ने मेरठ गढ़ रोड पर जाम लगा दिया। जाम के दौरान किठौर से मुज़फ्फरनगर जा रही एक स्कॉर्पियो को रोक लिया और उस पर हमला कर दिया। जिसमें स्कॉर्पियो के शीशे तोड़ दिए। बता दें कि उधर मेडिकल कॉलेज में पुलिस के साथ हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई। उनका कहना था कि हमारी सरकार में हम ही पिट रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले को शांत करने के प्रयास में जुटी है।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static