पिनाहट में फैला वायरल फीवर, अब तक दो बच्चों की हुई मौत, दर्जन भर हैं बीमार

Friday, September 1, 2017 2:27 PM
पिनाहट में फैला वायरल फीवर, अब तक दो बच्चों की हुई मौत, दर्जन भर हैं बीमार

आगराः बदलते मौसम में बुखार के पैर थमने का नाम नहीं ले रहे। दिन पर दिन वायरल फीवर अब जानलेवा हो रहा है। ताजा मामला पिनाहट क्षेत्र का है। जहां वायरल फीवर की चपेट में आने से दो सगी बहनों की मौत हो गई, जिससे पुरे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची। उन्होंने लोगों के ब्लड सैंपल लिए और लोगों का चेकअप कर दवा वितरण की।

जानकारी के मुताबिक थाना पिडौरा के गांव कांकर खदरिया में एक सप्ताह से गांव में वायरल फ़ीवर फैला हुआ है। गांव में वायरल फीवर फैलने से दर्जन भर से अधिक बूढ़े, बच्चे, महिलाएं बीमार पड़ गए। बीमार लोग गांव के ही झोलाछाप डॉक्टरों से बुखार का इलाज कराने को मजबूर हैं।

वहीं तेज वायरल बुखार के चलते गांव निवासी कृष्णा उम्र 12 वर्ष व किरण उम्र 8 वर्ष पुत्री रामनरेश दोनों सगी बहनों को एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। लेकिन वक्त पर सही इलाज और दवाई नहीं मिलने से दोनों बहनों की मौत हो गई।

इसी मामले में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. अतुल कुमार का कहना है 'हमने वहां पहुंच कर 23 लोगों के ब्लड सैम्पल लिए हैं और करीब 45 लोगों को दवा वितरित की है। कल दोबारा से टीम गांव जाएगी और दवा वितरण करेगी'। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!