कैलाश मानसरोवर यात्रा जाने वाले तीर्थयात्रियों को मिलेगी 1 लाख रुपए की मददः CM योगी

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 07:41 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने आज कहा कि उनकी सरकार जाति, मजहब और लिंग के नाम पर किसी तरह का भेदभाव नहीं करेगी। राज्य सरकार सबका विकास करेगी और किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा। योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद यहां का पहला दौरा किया। उनके सम्मान में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार की राह पर ‘सबका साथ और सबके विकास’ की राह पर चलेगा। यहां पर किसी के साथ ना जाति, ना मत, ना मजहब और ना लिंग के नाम पर किसी प्रकार का भेदभाव किया जाएगा। विकास सबका होगा लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा। यही आश्वासन देने के लिए मैं आपके बीच उपस्थित हुआ हूं।’’  

कैलाश मानसरोवर यात्रा जाने वाले तीर्थयात्रियों को मिलेगी 1 लाख रुपए की मदद
उन्होंने कहा कि 15 सालों में जो विकास नहीं हुआ अब होगा। मुझे सिर्फ ये पद नहीं मिला बल्कि कर्तव्य है। यूपी में अब सबका साथ सबका विकास होगा। प्रदेश में जाति-मजहब के नाम पर भेदभाव नहीं होगा और न ही समुदाय विशेष के तुष्टिकरण की नीति अपनाई जाएगी। उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपए की मदद देने का भी ऐलान किया।

भगवा रंग में रंगा गोरखपुर
योगी की जनसभा की तैयारी में  पूरा शहर भगवा रंग में रंग गया है।  होर्डिंग से लेकर झंडे और बैनरों से सड़कें पटी हुई हैं जबकि गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर भी तैयारियां चल रही हैं. जगह-जगह तोरणद्वार बनाए जा रहे हैं। महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री का काफिला गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना होगा। ऐसे में शहर के एक छोर से दूसरे छोर तक की यात्रा के मार्ग में पडऩे वाला पूरा रूट भगवामय नजर आ रहा है।

मोदी के बाद पीएम बनने के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार 
गोरखनाथ मंदिर में योगी की एक झलक पाने के लिए इकट्ठा  हुए लोगों ने बताया कि जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले तीन सालों में काम करके दिखाया है, उसी तरह मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ भी काम कर रहे हैं। वह 2024 में नरेंद्र मोदी के बाद प्रधानमंत्री बनने के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static