योगी सरकार ने 60 दिनों में बेहतर काम कियाः राम नाईक

Saturday, June 17, 2017 3:32 PM
योगी सरकार ने 60 दिनों में बेहतर काम कियाः राम नाईक

इलाहाबादः इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के प्रथम स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक और उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा इलाहाबाद पहुंचे। राज्यपाल ने फीता काटकर स्मार्ट क्लासरूम का शुभारंभ किया। इस दौरान  राज्यपाल ने योगी सरकार के 60 दिन को क्लीन चिट देते हुए बताया कि सरकार ने राज्य में बेहतर काम किया है।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा आज जरूरत है कि शिक्षा का स्तर ऐसा हो जहां आने वाले समय में विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा मिले, जिससे उनको एक रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि यह जरुरी नहीं कि भवन बड़ा हो तभी वहां की शिक्षा व्यवस्था अच्छी होगी जरूरत है। कहा आज शिक्षा की व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त होने हो, जिससे प्रदेश के विद्यार्थियों को एक सही दिशा और मार्ग दर्शन मिल सके। इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि आज विद्यार्थियों को नियम संयम और कर्तव्यनिष्ठ होना चाहिए। अपने कोर्स को पूरी तरीके से पूरी तन्मयता से पढ़ना चाहिए।

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि लोक सेवा आयोग की जो कॉपियां चलाई गई है। वह मामला सरकार के और उनके संज्ञान में है। इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाएगी और जल्द ही उचित कार्यवाही की जाएगी। राज्यपाल ने योगी सरकार के 60 दिन को क्लीन चिट देते हुए बताया कि सरकार ने सूबे में बेहतर काम किया है और उन्होंने सरकार को आने वाले समय में अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहन भी दी।

कार्यक्रम में आए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी लोक सेवा आयोग सहित तमाम शिकायतों पर कहा कि सारे मामले सरकार के संज्ञान में हैं जिन पर जल्द ही कार्यवाही करके सरकार सही निर्णय लेगी और उचित कदम उठाएगी। दिनेश शर्मा ने कहां कि सूबे के सभी प्राथमिक विद्यालयों को जल्द ही नियमित और सही दिशा में लाने का प्रयास चल रहा है। जिसको 1 साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा और छात्रों को सही दिशा में शिक्षा दी जाएगी।

UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !