PM मोदी की सभा से पूर्व योगी सरकार ने मदरसों को जारी किया ये तुगलकी फरमान

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 10:57 AM (IST)

वाराणसी/लखनऊः स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यूपी के हर मदरसों में राष्ट्रगान की वीडियोग्राफी के आदेश के बाद अब योगी सरकार ने मदरसों को लेकर एक और तुगलकी फरमान जारी किया है। जिसके तहत 22 सितंबर को काशी में होने वाले पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम में हर मदरसे को 25-25 मुस्लिम महिलाओं को भेजना होगा।

काशी में पीएम मोदी का संवाद कार्यक्रम
दरअसल पीएम 22 सितम्बर को बनारस आने वाले हैं। डीरेका ऑडिटोरियम में 700 महिलाओं के साथ उनका संवाद कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिसके लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने जिले के सभी 23 अनुदानित मदरसों के प्रबंधकों और प्रधानाचार्यों को पत्र जारी किया है। जिसमें हर मदरसे से 25-25 शिक्षिकाओं और क्षेत्र की संभ्रात मुस्लिम महिलाओं के कार्यक्रम में शामिल कराने की जिम्मेदारी सौंपी है।

इस तुगलकी फरमान का मदरसों में कड़ा विरोध
हालांकि इस नए तुगलकी फरमान का मदरसा टीचर एसोसिएशन द्वारा कड़ा विरोध किया जा रहा है। यूपी टीचर्स एसोसिएशन मदारिसे अरबिया के जिला महामंत्री डा. नबी जान ने कहा कि पीएम मोदी का हम स्वागत व सम्मान करते हैं। उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुस्लिम महिलाएं पूरी तरह स्वतंत्र हैं, लेकिन प्रबंधक व प्रधानाचार्यो के जरिए मुस्लिम महिलाओं को जुटाने का दबाव बनाना गलत है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static