होली मनाने मथुरा पहुंचे योगी, कहा- हमनें ईद और क्रिसमस मनाने से भी किसी को नहीं रोका

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 03:11 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के बृज क्षेत्र की सांस्कृतिक एवं धार्मिक विरासत को प्रोत्साहन कर पर्यटन दृष्टि से पहचान दिलाने के लिए सीएम योगी इस बार कृष्ण एवं राधा की जन्मस्थानों पर होली खेलेंगे। जिसके लिए मथुरा वासियों ने तैयारियां जोरों-शोरों से की हैं। बताते चले कि सीएम योगी आदित्यनाथ कल से मथुरा के दौरे पर हैं। 

सबको धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार है
मथुरा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गर्भगृह, केशवदेव और भागवत भवन के दर्शन किएय़ सीएम ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कुछ खामियां उन्हें नजर आईं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और सूविधाएं और बढ़ाई जाएगी। जब पत्रकारों ने पूछा कि योगी ने दीपावली अयोध्या में मनाई, होली बरसाना में। अब ईद कहां मनाएंगे, इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं हिंदू हूं हर एक को अपनी आस्था प्रकट करने का प्रकट करने और धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार है। वह अधिकार मुझे भी है।
PunjabKesari
संवर्धन का दायित्व हम सभी के ऊपर हैं
मैंने पिछले 11 महीने में न किसी को ईद मनाने से रोका न क्रिसमस मनाने से। सभी अपने तरीके से आस्था व्यक्त करते हैं। धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार सभी को है। इसके साथ ही पर्यटन की दृष्टि से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने का अधिकार भी हम सबको है।सीएम योगी ने कहा कि  दीपोत्सव अयोध्या में, होली बरसाना में, देव दीपावली काशी में, रामायण मेला चित्रकूट में और कुंभ प्रयागराज में ही होगा। उसमें हम लोग जाएंगे। हमें अपनी परंपरा और अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति है ।इसके संरक्षण और संवर्धन का दायित्व हम सभी के ऊपर हैं।
PunjabKesari
सीएम योगी का आज का कार्यक्रम
11:20 पहुंचेंगे हरिहर आश्रम वृन्दावन, 12:10 पर गोबर गैस प्लान का करेंगे शुभारंभ, 01:45 पर पहुंचेंगे बरसाना,राधा बिहारी इंटर कॉलेज के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। प्रियाकुण्ड में उठाएंगे बृज की होली का लुत्फ सी एम. शाम 04:40 पर बरसाना से आगरा के लिए रवाना होंगे। शाम 05:05 पर आगरा से लखनऊ रवाना।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static