प्रशासन की फटकार के बाद ए.डी.बी. के काम में तेजी के आसार

Friday, November 10, 2017 10:40 AM
प्रशासन की फटकार के बाद ए.डी.बी. के काम में तेजी के आसार

रुड़की: स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की कई बार फटकार के बाद एशियन डिवैल्पमैंट बैंक की आेर से अब सीवर लाइन, मैनहोल बनाने और इनके लिए खोदी गई सड़कों का निर्माण का कार्य एक साथ किया जाएगा। तीनों काम साथ-साथ चलाने का उद्देश्य काम की रफ्तार में तेजी लाना है। ए.डी.बी. द्वारा नगर में बिछाई जा रही सीवर व पेयजल लाइन के लिए खोदी गई सड़कें गत 10-10 माह से ज्यों की त्यों पड़ी हुई हैं। कई क्षेत्रों में महीनों पूर्व लाइन डाले जाने के बावजूद कनैक्शन ही नहीं किए गए, जबकि मैनहोल और सड़कें धंसने लगी हैं।

जनता को हो रही असुविधा से उपजे असंतोष और भारी विरोध को देखते हुए स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने ए.डी.बी. अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। फटकार के बाद माना जा रहा है कि अब ए.डी.बी. तीव्रता के साथ सीवर प्रोजैक्ट का कार्य पूरा करेगा। अभी तक एक समय में कार्यदायी संस्था की आेर से एक ही काम किया जा रहा था, लेकिन अब क्षेत्र के अनुसार प्रोजैक्ट का कार्य करने की योजना बनाई गई है। वहीं पाइप लाइन डालने, मैनहोल बनाने और जिन स्थानों पर सीवर लाइन का काम हो गया है वहां पर सड़क बनाने का काम एक साथ किया जाएगा।

वर्तमान में सीवर लाइन डालने की वजह से शहर में जगह-जगह सड़कें खुदी पड़ी हैं, जिससे आए दिन वाहन धंसने की घटनाएं हो रही हैं। आज भी रामपुर रोड पर 3 ट्रक कच्ची सड़क कमजोर होने कारण धंस गए। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। वहीं ए.डी.बी. के प्रभारी प्रोजैक्ट मैनेजर दुरगेश पंत के अनुसार ए.डी.बी. की आेर से तेजी के साथ सीवर प्रोजैक्ट को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है, साथ ही यह भी कोशिश की जा रही है कि शहरवासियों को कम से कम असुविधा हो।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!