मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक,11 प्रस्तावों पर लगी मुहर

Friday, January 12, 2018 2:31 PM

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड में शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में 11 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगाई गई। बैठक के बाद प्रवक्ता मदन कौशिक द्वारा बैठक की ब्रीफिंग की गई। बैठक में पंचेश्वर बांध के मामले पर उपसमिति का गठन प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इस समिति के सिंचाई मंत्री, पेयजल मंत्री और कृषि मंत्री सदस्य होंगे। 

बैठक में खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के अन्तर्गत पॉइट अॉफ सेल सिस्टम स्थापित करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। इसके साथ ही राशन दुकानों के स्थान पर कॉमन सर्विस सेंटर्स की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूर किया गया। इससे पहले गुजरात और कर्नाटक कॉमन सर्विस सेंटर्स की स्थापना कर चुकी है। 

इसके साथ ही विभिन्न जनपदों में परिसंपत्तियों के मूल्यांकन के लिए सर्किल रेट जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके अतिरिक्त विधायक निधि के अन्तर्गत योजनाओं के लिए धनराशि में 1 करोड़ रुपए की वृद्धि के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट की मुहर लगाई गई। नेशनल हाईवे प्राधिकरण की परियोजनाओं के अन्तर्गत राज्य सरकार के प्रशासनिक व्यय को 5 से 2.5 प्रतिशत किया गया।
 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर