आपका बजट-आपकी राय कार्यक्रम में सीएम ने छात्र-छात्राओं से लिए सुझाव

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 07:02 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को देहरादून विश्वविद्यालय में 'आपकी राय-आपका बजट' कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं और अध्यापकों से बातचीत की और बजट संबंधी भिन्न-भिन्न विषयों पर सुझाव एकत्रित किए। इस पर 23 छात्र-छात्राओं ने अपने सुझाव पेश किए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप बजट तैयार करने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों से राय ली जा रही है। बजट राज्य के विकास का रोडमैप होता है, इसलिए इसमें समाज के सभी वर्गों की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ग की समस्याओं और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सभी पहलुओं का बजट में समावेश किया जाएगा। 
PunjabKesari
छात्र-छात्राओं के सुझाव 
’आपकी राय-आपका बजट’ के सुझावों में सुमन खत्री द्वारा पर्वतीय जिलों में इन्फ्रास्ट्रक्चर, ट्रांसपोर्ट, पर्यटन, यातायात कनेक्टिविटी से जोड़ने का सुझाव दिया गया। मैनेजमेंट के छात्र गौतम कुमार ने आर्गेनिक प्रोडक्ट को बढ़ावा दिए जाने, दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा देने एवं स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए योजना बनाए जाने का सुझाव दिया। उज्जवल शर्मा ने उत्तराखण्ड में इन्वेस्टमेंट समिट करवाने का सुझाव दिया। अंशुल भट्ट ने किशोरावस्था के बच्चों के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए विशेष योजना बनाने का सुझाव दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static