इस गल्ती के चलते शिक्षा मंत्री का सोशल मीडिया पर बना मजाक, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 12, 2017 - 03:42 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे स्कूल में शैक्षिक गुणवत्ता जांच के दौरान कक्षा में गल्त सवाल पूछने के चलते विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने देहरादून जिले के जीआईसी थानो में विज्ञान की कक्षा के दौरान गणित और कैमिस्ट्री के सवाल पूछे। उनके द्वारा पूछे गए सवाल तकनीकी रुप से सही नहीं हैं। शिक्षा मंत्री पांडे के सवाल जवाब का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

शिक्षकों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्लस-माइनस के सवाल सिर्फ गणित में होते हैं। कैमिस्ट्री में ऐसे सवाल नहीं होते। शिक्षकों ने कहा कि प्लस-माइनस के सवाल जोड़ व गुणा दोनों तरीकों से हल किए जाते हैं, मंत्री ने यह नहीं पूछा कि सवाल का हल जोड़कर निकालना है या गुणा करके। 

शिक्षिका को लगाई डांट 
शिक्षा मंत्री पांडे विद्यार्थियों के जवाबों से संतुष्ट नही हुए जिसके कारण उन्होंने शिक्षिका को सख्त अंदाज में डांट लगाई। मंत्री ने क्लास से जाते वक्त कहा था कि महिला हो, इसलिए छोड़ रहा हूं। वर्ना कड़ी कार्रवाई करता। 

शिक्षा मंत्री ने दिया जवाब 
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि मैंने भी साइंस पढ़ी है। मेरे द्वारा पूछे गए सभी सवाल बिल्कुल सही थे। मेरा उद्देश्य शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारना है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static