प्रसिद्ध उद्योगपति पहुंचे बदरी-केदार धाम, 2.44 करोड़ की धनराशि दी भेंट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 01:41 PM (IST)

चमोली: प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी ने सोमवार को परिजनों के साथ बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के दर्शन किए। उन्होंने बदरी-केदार को 2.44 करोड़ की धनराशि विभिन्न कार्यों के लिए भेंट की। 

मुकेश अंबानी अपने बेटे आकाश के साथ सुबह 11 बजे केदारनाथ धाम पहुंचे। मंदिर में उन्होंने वेदपाठ व गीता का पाठ किया। उन्होंने कहा कि देश की खुशहाली के लिए वह निरंतर बदरीनाथ धाम आते रहे हैं। इसके बाद मुकेश ने नवनिर्मित श्रीहरि अनंत आश्रम को बदरी-केदार मंदिर समिति को सौंप दिया। इस आश्रम में गरीब यात्रियों के लिए नि:शुल्क ठहरने की व्यवस्था की गई है। करीब एक घंटा बदरीनाथ धाम में बिताने के बाद मुकेश केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए। 

केदारनाथ में मुख्य पुजारी बागेश लिंग ने रुद्राभिषेक, जलाभिषेक समेत विशेष पूजाएं संपन्न कराई। मुकेश अंबानी ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो को भी देखा। केदारपुरी में लगभग एक घंटा बिताने के बाद मुकेश वापस लौट गए।  

मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बदरी-केदार धाम में चंदन-केसर के लिए 1.51 करोड़ और भगवान बदरी नारायण के हीरा जड़ित मुकुट के लिए 71 लाख की राशि मंदिर समिति को भेंट की। इसके साथ-साथ दोनों धाम के लिए 11-11 लाख की राशि का अतिरिक्त दान भी दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static