उत्तरकाशीः सरकारी दफ्तरों के सामने खुलेआम जलाया जा रहा कूड़ा

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 12:01 PM (IST)

उत्तरकाशी(आशीष मिश्रा): उत्तरकाशी नगर तथा विकास भवन क्षेत्र में स्वच्छ भारत अभियान परवान नही चढ़ रहा है। एक ओर जहां सरकारी विभाग के अधिकारी जिले के विभिन्न हिस्सों में सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित कर रहें हैं, तो दूसरी तरफ विकास भवन परिसर में सरकारी कार्यालयों के सामने एकत्रित कूड़े के ढेर को खुलेआम जलाया जा रहा है। 

एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट के प्लास्टिक रहित कूड़ा जलाने पर प्रतिबंधित के आदेश का आए दिन सरकार मजाक उड़ा रही है। विकास भवन में युवा कल्याण तथा लघु सिंचाई कार्यालय के ठीक सामने जल रहे कूड़े से हवा के साथ उड़ रहा बदबूदार धुंआ किसी की भी सेहत पर भारी पड़ सकता है। विकास भवन में यह कूड़ा एक जगह पर एकत्रित तो किया गया है लेकिन इस कूड़े का निस्तारण करने की बजाए सीधे इसे आग के हवाले कर दिया गया।

युवा कल्याण और लघु सिंचाई कार्यालय के सामने दिन के समय कूड़े से धुंए के साथ उड़ती दुर्गंद से आसपास के कार्यालय में बैठे कर्मचारियों के साथ-साथ यहां आने वाले फरियादियों को भी काफी परेशान का सामना करना पड़ रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकारी विभाग के अधिकारी गहन स्वच्छता अभियान चला रहे हैं, तो दूसरी तरफ एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अनदेखी कर खुलेआम कूड़ा जलाया जा रहा है। डीएम आशीष चौहान कूड़ा जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात तो कर रहें हैं लेकिन देखना यह है कि आखिर कब तक उत्तरकाशी नगर में इस तरह कूड़ा जलाया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static