18 अप्रैल से खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट, विधायक ने तैयारियों का लिया जायजा

Sunday, March 11, 2018 12:46 PM
18 अप्रैल से खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट, विधायक ने तैयारियों का लिया जायजा

उत्तरकाशी(आशीष मिश्रा): उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा 18 अप्रैल से शुरु होने जा रही है। इसेक चलते प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। उत्तरकाशी की गंगा और यमुना घाटी में इन दिनों सभी व्यवसाय चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुट गए है। इसी दौरान गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने शनिवार को गंगोत्री पहुंचकर योत्रा की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए। 
PunjabKesari
विधायक ने उत्तरकाशी से लेकर गंगोत्री तक हाईवे की स्थिति का भी जायजा लिया। इसके साथ-साथ डेंजर जोन को तत्काल सही करने के निर्देश दिए ताकि यात्रा सुचारु रूप से चल सके। इसके अतिरिक्त गंगोत्री में बिजली की सुचारु व्यवस्था देने के लिए ऊर्जा निगम और उरेड़ा के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। जलसंस्थान के अधिकारियों को गंगोत्री में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट को जल्द से जल्द शुरु करवाए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ-साथ जल संस्थान को अधिकारियों को गंगोत्री में पेयजल की सुचारु व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। 
PunjabKesari
जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि गंगनानी से लेकर गंगोत्री तक कूड़ेदान लगाएं जाएंगे ताकि कूड़ा इधर-उधर ना फैले। इसेक अतिरिक्त एसपी ददन पॉल ने भी गंगोत्री धाम की सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।    
PunjabKesari



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर