उत्तराखंडः विश्वविद्यालय के खिलाफ धरने पर बैठे छात्र, दी ये चेतावनी

Tuesday, September 12, 2017 1:40 PM
उत्तराखंडः विश्वविद्यालय के खिलाफ धरने पर बैठे छात्र, दी ये चेतावनी

उत्तराखंडः श्रीनगर में गढवाल विश्वविद्यालय के बिडला कैम्पस में छात्रों को कई प्रकार की असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। अपनी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति को लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरना करते हुए अपना रोष प्रकट किया। छात्रों का कहना है कि उनकी मांगों की तरफ डीन कार्यालय कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा किया जाए। 

छात्रों की सबसे मुख्य मांग यह है कि बीएससी की कक्षा में विद्यार्थियों की संख्या कम करने के लिए कक्षा को सैक्शनों में बांट दिया जाएं ताकि क्लास लेने में कोई दिक्कत 
न आए। छात्रों का कहना है कि प्रोफ़ेसर क्लास में आते ही नहीं। उनके स्थान पर पीएचडी के शोधार्थी ही क्लास लगाते हैं। छात्रसंघ के अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने कहा कि छात्रों को कॉलर माइक की सुविधा प्रदान की जानी चाहिए, जिससे प्रोफ़ेसर की बात सभी तक आसानी से पहुंच पाएं।

प्रशासन ने छात्रसंघ की सभी बातों का समर्थन किया तथा कहा कि जल्द ही छात्रों की समस्याओं को सुलझाया जाएगा। विश्वविद्यालय के मुख्य नियंता प्रोफ़ेसर एचबीएस का कहना है कि कॉलेज जब दाखिला देता है तो आवश्यकताओं की पूर्ति करना भी उनका फर्ज है। उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग के अनुरूप जल्द ही बनती कार्रवाई की जाएगी।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!