केन्द्र की योजनाओं को लागू कर वाहवाही लूट रही सपा सरकार : साध्वी निरंजन

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2016 - 02:16 PM (IST)

आगरा: केन्द्रीय योजनाओं पर सपा सरकार अपना ठप्पा लगाकर वाहवाही लूट रही है। सपा सरकार के पास खुद का कुछ भी नहीं है। ऑल इंडिया कोल्ड चेन सैमीनार-2016 में हिस्सा लेने आई केन्द्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोल्ड स्टोरेज स्वामियों की जो भी समस्याएं होंगी उनके निदान के लिए सरकार तत्पर रहेगी।

किसान विरोधी है सपा सरकार
केन्द्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने कहा कि सपा सरकार किसान विरोधी है। किसानों के हित में सरकार द्वारा कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जबकि भाजपा सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया, उसमें सबसे अधिक किसान लाभान्वित हुआ। सपा सरकार ने तो किसानों को बस दर्द देने का काम किया है।

किसानों के हित के लिए काम करती  है भाजपा
केन्द्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने कहा कि किसानों के हित के लिए भाजपा के अलावा कोई सरकार काम नहीं करती है। भाजपा ही किसानों के दर्द को समझती है, यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों के हित को देखते हुए तमाम बीमा योजनाओं से उन्हें लाभान्वित होने का अवसर दिया है।

विदेशों में घूमने नहीं जाते मोदी  

मैगा फूड पार्क  के लिए 150 बीघा की सीमा को खत्म कर केन्द्र सरकार ने 200 छोटी यूनिट प्रस्तावित की हैं। साथ ही 200 करोड़ की लिमिट को भी कम कर 20 करोड़ कर दिया गया है। देश के 45-50 फीसदी आलू का उत्पादन करने वाले आगरा के उद्यमियों को इसके लिए आगे आना चाहिए, जिससे इसका फायदा किसानों को भी मिल सके।

यह कहना था केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का। वह होटल क्लार्क शीराज में फैडरेशन ऑफ  कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ऑल इंडिया कोल्ड चेन सैमीनार-2016 में मुख्यातिथि के रूप में बोल रहीं थीं। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश का दुर्भाग्य है कि अब तक देश के किसानों के बारे में नहीं सोचा गया।

विपक्षियों द्वारा प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा पर सवाल किए जाने के जवाब में उन्होंने कहा कि वह घूमने नहीं, बल्कि विदेशों से विकास के लिए नई तकनीकों को जानने और उसका लाभ भारत को पहुंचाने के लिए जाते हैं। जिन देशों में कोल्ड चेन की व्यवस्था अच्छी है वहां किसानों की स्थिति भी अच्छी है।