Facebook यूज करने वाले हो जाएं सावधान, हो रहा ऐसा काम

punjabkesari.in Monday, May 23, 2016 - 10:40 AM (IST)

आगरा:  आगरा की साइबर सैल ने मैडीकल और मैनेजमैंट की छात्रा का फेक फेसबुक अकाऊंट बनाकर अश्लील चैटिंग करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। फेक फेसबुक अकाऊंट ब्लॉक कर दिए गए हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से युवतियों को बदनाम करने वाले सिरफिरे आशिकों की जानकारी जुटाई जा रही है।

इसके बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी। आगरा की साइबर सैल में ऑनलाइन शिकायतें आ रही हैं। इस पर टीम ने काफी वर्कआऊट किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसी ही एक मैडीकल छात्रा ने शिकायत दर्ज की है, उसके नाम से फेक फेसबुक प्रोफाइल बना ली गई। इसके बाद कॉलेज के छात्रों को फ्रैंड रिक्वैस्ट भेजी गई। फ्रैंड रिक्वैस्ट असैप्ट करते ही अश्लील चैटिंग शुरू कर दी गई। अश्लील और भद्दे पोस्ट किए गए। मैडीकल छात्रा ने परेशान होकर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है।

ऐसा ही मामला मैनेजमैंट की छात्रा के साथ हुआ है। उसकी फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाने के बाद अश्लील चैटिंग की जा रही है। दोस्तों से इसकी जानकारी मिलने पर छात्रा के होश उड़ गए, उसने साइबर सैल में शिकायत की है। इस तरह के केस में साइबर सैल में शिकायत करने पर फेक फेसबुक अकाऊंट को ब्लॉक कर दिया जाता है जिससे सिरफिरे आशिक युवतियों को परेशान न कर सकें। 

कैलीफोर्निया स्थित सर्वर से ली मदद
फेक फेसबुक अकाऊंट बनाकर शरारत करने वालों की धरपकड़ के लिए कैलीफोर्निया स्थित सर्वर से मदद ली जा रही है। फेक फेसबुक अकाऊंट बनाने वालों की जानकारी जुटाई गई है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। इन लोगों को चिन्हित करने के बाद धरपकड़ की जाएगी, इसके लिए टीम सक्रिय है। डी.आई.जी. आगरा अजय मोहन शर्मा ने मीडिया को बताया कि फर्जी फेसबुक अकाऊंट ब्लॉक कर दिए गए हैं।