विधानसभा चुनाव 2017 की उलटी गिनती शुरू

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2016 - 04:52 PM (IST)

आगरा: आगरा सहित प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2017 की उलटी गिनती शुरू हो गई है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण सिंघल ने कहा कि यू.पी. में विधानसभा चुनाव दिसम्बर के बाद कभी भी कराए जा सकते हैं। इसके लिए चुनाव आयोग तैयारी कर रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिंघल ने कहा कि पहले दौर में मतदाता सूचियों को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है जबकि दूसरे चरण में बूथों को व्यवस्थित करने का काम होगा। इसे दिसम्बर से पहले पूरा कर लिया जाएगा। इस समय मतदाता सूची से मृतकों के नाम, डबल नाम व स्थानांतरित नाम हटाए जा रहे हैं। इसके बाद मतदेय स्थलों को दुरुस्त करने का अभियान चलेगा।

आयोग का ऐसा प्रयास होगा कि कम से कम समय में मतदाता बूथ पर और बिना लंबी लाइन के जल्द मतदान कर सकें। मतदेय स्थलों पर भीड़ न लगने देने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

31 जुलाई को अमित शाह आगरा से करेंगे चुनावी शंखनाद
विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल माहौल बनाने में जुट गए हैं। इसके लिए 31 जुलाई को आगरा आ रही चेतना यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह स्वागत करने के साथ जनसभा करेंगे। ऑल इंडिया बौद्ध भिक्षु के संयोजक धम्म विरियों के नेतृत्व में चेतना यात्रा निकाली जा रही है।

यह प्रदेश की सभी विधानसभाओं में जाकर बौद्ध धर्म के साथ डॉ. भीमराव अंबेदकर के विचारों का प्रचार करेगी। यह चेतन यात्रा 23 जुलाई को ब्रजक्षेत्र में प्रवेश करेगी और 31 जुलाई को आगरा पहुंचेगी। यहां अनुसूचित जाति के वोट बैंक को रिझाने के लिए चेतन यात्रा का स्वागत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।