सीनियर डॉक्टर ने जूनियर से कहा- मरीज को भर्ती कर लो, चाहे बाद में मार डालो (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2016 - 11:40 AM (IST)

आगरा (बृज भूषण): आगरा के एस.एन. अस्पताल के डॉक्टरों पर मरीजों के इलाज में लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। ताजा मामले में तीमारदार ने मरीज को जानबूझ कर मारने का डॉक्टर पर आरोप लगाया है। मामले में एक ऑडियो भी पुलिस को सौंपा है, जिसमें सीनियर डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर से यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मरीज को भर्ती कर लो, भले ही वह मर जाए। 

क्या था पूरा मामला?
जानकरी के अनुसार आगरा के खंदारी निवासी टीकम के 18 वर्षीय पुत्र मुकेश को टीबी थी। कई साल से इलाज चल रहा था। शुक्रवार रात को पेट में दर्द होने पर परिजन उसे एस.एन. इमरजेंसी लेकर पहुंचे। टीकम का आरोप है कि वे दर्द से कराहते अपने बेटे को लेकर 115 नंबर कमरे में पहुंचे। यहां से उन्हें मेडिसिन में ले जाने के लिए कहा। इसी दौरान उनके भतीजे किशन ने बोर्ड पर लिखे मोबाइल नंबर पर सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. श्वेतांक प्रकाश को फोन मिला दिया। उन्होंने जूनियर डॉक्टर से बात कराने के लिए कहा, इसके बाद मरीज को टीबी एंड चेस्ट डिपार्टमेंट के अंडर में भर्ती कर लिया गया।  उसका एक्सटेंड ड्रग रजिस्टेंट टीबी डायग्नोज करते हुए इलाज शुरू किया गया। यहां सुबह इंजेक्शन लगाने के बाद टीबी वार्ड में रेफर कर दिया। वहां पर उसे ऑक्सीजन लगा दी गई, कुछ देर बाद 10 बजे उसकी मौत हो गई।

कॉल रिकॉडिंग सुन रह गए हैरान
शाम को परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद उन्होंने मोबाइल की कॉल रिकॉडिंग सुनी तो दंग रह गए। इसमें सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष श्वेतांक प्रकाश जूनियर डॉक्टर से कह रहे हैं कि इसे भर्ती कर लो, सर्जरी में या मेडिसिन में, मरने के लिए एडमिट कर लो। मार डालो उसे, दस यूनिट ब्लड लिख दो, अपने आप भाग जाएगा। इस ऑडियो को लेकर परिजन विधायक योगेंद्र उपाध्याय के साथ थाना एमएम गेट पहुंचे। उन्होंने गलत इंजेक्शन देकर मारने के आरोप लगाते हुए तहरीर दी हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है।