‘सर्जिकल स्ट्राइक’ 100% कामयाब, वीडियो जारी करने की कोई जरूरत नहीं: पर्रिकर

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2016 - 09:06 AM (IST)

नई दिल्ली\आगरा: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना पर संदेह करने वालों और एल.ओ.सी. के पार लक्षित हमलों (सर्जिकल स्ट्राइक) के सबूत मांगने वाले लोगों की ‘निष्ठा’ पर सवाल खड़ा किया तथा स्पष्ट किया कि इसका कोई वीडियो जारी करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से दुश्मन बौखला गया है। कुछ दिन तक हमें सतर्क रहना होगा। कुंठित होकर आतंकी छोटे-छोटे हमले कर सकते हैं। पर्रिकर ने सीमा पार सेना के अभियान को ‘शत-प्रतिशत सही सर्जिकल स्ट्राइक’ बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में देश की सरहदें सुरक्षित हैं। 

सी.एन.एन. न्यूज 18 की एक खबर, जिसमें पाकिस्तान के एक पुलिस अधिकारी ने सर्जिकल स्ट्राइक होने की बात कबूली है, का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि अब वीडियो जारी करने या कोई सबूत देने की कोई वजह नहीं है। भाजपा द्वारा आयोजित एक जनसभा में पर्रिकर ने कहा कि कई पूर्व-सैनिकों ने जरूरत पड़ने पर सरहद पर लड़ने की इच्छा जताई है। मंत्री ने कहा कि कुछ पूर्व-सैनिकों ने मुझे पत्र लिखकर कहा कि वे जरूरत पड़ने पर सीमा पर लडऩे को तैयार हैं। मैं उन्हें सलाम करता हूं।

एशियाई देश आतंकवादी नैटवर्क को नष्ट करें
वहीं दक्षिण पूर्वी एशिया के समक्ष आतंकवाद को सबसे गंभीर चुनौती बताते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज एशियाई देशों से आग्रह किया कि वे आतंकवादी नैटवर्कों की पहचान करके उन्हें नष्ट करने में पूरे मनोयोग से सहयोग करें।