BJP-SP पर लगाया मिलीभगत का आरोप, शीला को बताया ‘बूढ़ी’

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2016 - 07:30 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां मैदान में कूद पड़ी हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी चुनावी मुहिम का आगाज करते हुए आगरा में बड़ी रैली की। बसपा अध्यक्ष ने रैली से अगली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा किया। मायावती ने इसके साथ ही विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि भाजपा और सपा दोनों मिली हुई हैं और अब बसपा की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। मायावती ने संघ प्रमुख मोहन भागवत पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि संघ प्रमुख कहते हैं कि हिंदू ज्यादा बच्चे पैदा करें। इस पर मायावती ने पूछा कि क्या वे इन बच्चों को नौकरी दे पाएंगे। मायावती ने गैस्ट हाऊस कांड को याद करते हुए कहा कि सी.एम. अखिलेश को मुझे बुआ कहने का कोई हक नहीं क्योंकि मुलायम ने खुद मुझ पर हमला कराया था।

आगरा में रैली कर मायावती ने यह साफ संकेत दिए कि उनकी रणनीति दलित-मुस्लिम को साथ लाने की है, हालांकि  इस दौरान मायावती की नजर सवर्ण वोटों पर भी रही। मायावती ने कांग्रेस पार्टी की मुख्यमंत्री का चेहरा और दिल्ली की पूर्व सी.एम. शीला दीक्षित पर जोरदार हमले किए। उन्होंने शीला को दिल्ली को गन्दा करने वाली, दलित विरोधी के साथ-साथ बूढ़ी तक कह डाला। 

मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि कालाधन 100 दिन में लाने को कहा था, 20 लाख रुपए देने का वायदा किया था। किसी को 1 रुपया भी नहीं मिला। भाजपा आर.एस.एस. के एजैंडे के तहत आरक्षण खत्म करने की तैयारी कर रही है। लाल किले से दिए मोदी के भाषण की आलोचना करते हुए मायावती ने कहा कि 15 अगस्त में जो उपलब्धियां गिनाई गईं, वे जमीन पर नजर नहीं आ रही हैं।