देश को लड़ाई की जरूरत नहीं: राहुल

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2016 - 10:15 AM (IST)

मथुरा/आगरा: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां कहा कि देश को लड़ाई की जरूरत नहीं। लड़ाई से देश पीछे चला जाता है और प्यार से आगे बढ़ता है। उन्होंने किसान रथ रोककर दिए अपने भाषण में कहा कि भाजपा नफरत फैलाती है, लड़ाई कराती है और कांग्रेस दोस्ती कराती है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही उन्होंने सेना के सर्जिकल हमले की कार्रवाई की तारीफ की थी।

उन्होंने कहा कि देश में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी को यह लगना चाहिए कि देश उनका है और वे सभी प्यार से मिलकर रहें।’ उन्होंने एक बार फिर कहा कि जब उनकी सभा के बाद किसान खाट उठा ले गए तो भाजपा ने उन्हें चोर बता दिया लेकिन माल्या को 10 हजार करोड़ ले जाने पर भी डिफाल्टर घोषित नहीं किया। वास्तविकता यह भी है कि जनता त्रस्त है और मोदी मस्त हैं।

‘देवरिया से दिल्ली तक’ 233 विधानसभा क्षेत्रों में होते हुए 2500 कि.मी. की किसान महायात्रा लेकर निकले राहुल ने कहा कि मैं मोदी जी को यहां कहना चाहता हूं कि जैसे हमने किसानों की मदद की बात कही उसी प्रकार वह सेना, वायुसेना, नौ सेना, सी.आर.पी.एफ., बी.एस.एफ. आदि बलों को सीधे बता दें कि वह उनको कितना पैसा और बढ़ाकर देना चाहते हैं। यानी सीधी सी बात है कि उनके वेतन की वर्तमान वृद्धि कम है, उसमें और इजाफा करें और उसकी तुरंत घोषणा भी कर दें।

ताजनगरी में बाल-बाल बचे राहुल
ताजनगरी में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान फिर बड़ी चूक सामने आई। रोड शो के दौरान राहुल गांधी के ऊपर बिजली की तार गिरते-गिरते बची। राहत की बात यह रही कि समय रहते राहुल तुरंत पीछे हट गए और उनके साथ मौजूद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने उन्हें संभाला। घटना सर्राफा बाजार में उस वक्त हुई जब राहुल गांधी यहां महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहे थे। इसी दौरान प्रतिमा के आसपास लगीं बिजली की तारों में से एक तार की चपेट में आने से राहुल गांधी बाल-बाल बच गए। इसके बाद रोड शो करीब 2 मिनट के लिए रुक गया।