दक्षिण से जूही बब्बर हो सकती हैं कांग्रेस प्रत्याशी!

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2016 - 07:27 AM (IST)

आगरा: प्रसिद्ध अभिनेता, राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर की पुत्री सिनेतारिका जूही बब्बर आगरा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। वह आगरा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। पार्टी अक्तूबर में इसकी घोषणा कर सकती है। आगरा दक्षिण विधानसभा सीट को हॉट सीट माना जाता है।

जूही बब्बर दक्षिण विधानसभा सीट से मैदान में उतरीं तो अन्य पार्टियों को वह कड़ी टक्कर देंगी। जूही के राजनीति में आने की खबरों से दक्षिण विधानसभा सीट का चुनाव रोचक हो जाएगा। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में जीत के लिए जमीनी स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। दक्षिण विधानसभा सीट से जूही बब्बर को उतारने के पीछे कांग्रेस की बड़ी रणनीति है।

जूही, राज बब्बर और नादिरा बब्बर की पुत्री हैं। सूत्रों के मुताबिक मुस्लिम वोट के ध्रुवीकरण की सोच कांग्रेस के जहन में है। नादिरा के मुस्लिम बैक ग्राऊंड का फायदा कांग्रेस को मिलेगा। नादिरा बब्बर इस सीट पर अपनी बेटी के लिए प्रचार करेंगी। ऐसे में करीब 40 से 50 हजार मुस्लिम वोटरों को कांग्रेस अपने खेमे में खींच सकती है।

वहीं राज बब्बर का सिंधी, पंजाबी वोट बैंक करीब 20 हजार माना जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि यह उनका पर्सनल वोट बैंक है। यदि ऐसा हुआ तो कांग्रेस को बड़ी कामयाबी मिल सकती है।