PM मोदी को काला झंडा दिखाने के लिए HC से संजय सिंह ने मांगी इजाजत

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2016 - 01:11 PM (IST)

इलाहाबाद:  उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में पी.एम. नरेंद्र मोदी के 2 दिवसीय दौरे के दैरान उनको काला झंडा दिखाने की इजाजत के लिए होईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। बता दें कि यह याचिका आप पार्टी के नेता संजय सिंह और इलाहाबाद की शिमला श्री की ओर से दाखिल की गई है। याचिका में इलाहाबाद के डी.एम से मांग की गई है कि 12 और 13 जून को इलाहाबाद में नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाने की इजाजत दी जाए। 

जानकारी के अनुसार याचिका में कहा गया है कि गंगा सफाई, कुंभ मेले और माघ मेले के आयोजन में होने वाले फिजूल खर्चे की जान बूझकर जो अनदेखी हो रही है उससे याचीगण गुस्‍सा हैं। बी.एस.एफ., आई.टी.बी.पी., सी.आर.पी.एफ., असम रायफल आदि में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नियुक्तियों में धांधली, एल.एल.बी. 3 वर्षीय पाठ्यक्रम का इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अप्रूवल न लेने, उच्च शिक्षण संस्थाओं में केंद्र सरकार के मंत्रियों के हस्तक्षेप करने से क्षुब्ध होकर पी.एम. नरेंद्र मोदी को काला झंडा दिखाना चाहते हैं। 

याचिका में याचीगण का कहना है कि वे शांतिपूर्वक अपने राष्ट्रीय दायित्व का पालन करते हुए विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं। याचिका में आई.पी.सी. की धारा 124 ए. को अवैध घोषित करने की भी मांग की गई है। याची का कहना है कि धारा 124 ए. राजद्रोह की धारा है। आशंका जताई जा रही है कि याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हो सकती है।